कुल्लू अस्पताल में स्पेशलिस्ट डॉक्टरो की कमी, मरीजों को हो रही परेशानी

Tulsi Bharti | ETV Haryana/HP
Updated: August 13, 2017, 3:36 PM IST
कुल्लू अस्पताल में स्पेशलिस्ट डॉक्टरो की कमी, मरीजों को हो रही परेशानी
कुल्लू का क्षेत्रीय अस्पताल
Tulsi Bharti | ETV Haryana/HP
Updated: August 13, 2017, 3:36 PM IST
हिमाचल प्रदेश में कुल्लू जिला के सबसे बड़े क्षेत्रीय अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं की पोल खुल रही है. इस अस्पताल में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की भारी कमी के चलते मरीजों को बहुत परेशानी उठानी पड़ रही है. मरीजों को दूसरे जिलों व निजी अस्पतालों का रुख अपनाना पड़ रहा है.

अस्पताल में 37 डाक्टरों के पद पर 25 डॉक्टर सेवाएं दे रहे हैं. इसके चलते इस अस्पताल में सेवारत 25 डॉक्टरों को अतिरिक्त बोझ उठाना पड़ रहा है. तीमारदार केहर सिंह ने कहा कि कुल्लू अस्पताल में साफ-सफाई तो ठीक है, परन्तु ऑर्थो के डॉक्टर ना होने से मरीजों का परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उनका कहना है कि यहां चिकित्सा सुविधा की कमी के चलते मरीजों को मंडी या शिमला का रुख करना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि उनके बेटे का ऑपरेशन मंडी अस्पताल में हुआ और उसके बाद कुल्लू अस्पताल के लिए रेफर किया. अचरज की बात यह है कि एक सप्ताह से कोई डॉक्टर चेक करने के लिए नहीं आया है.

कुल्लू अस्पताल में तीन जिलों के लोग इलाज के लिए पहुंचते हैं. सरकार को डॉक्टरों की कमी को पूरा करना चाहिए जिससे गरीब लोगों को सरकारी अस्पतालों में सुविधा मिल सके.

मरीज डोला राम ने कहा कि मंडी में उन्होंने अपना इलाज करवाया था और उसके बाद उन्हें कुल्लू अस्पताल रेफर कर दिया गया. कुल्लू अस्पताल में आॅर्थो के डॉक्टर नहीं हैं और अब मेरे पास बाहर किसी प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज करवाने लायक पैसे नहीं हैं.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर