दशहरा उत्सव की तैयारियां शुरू, प्रशासन ने 305 देवी देवताओं को भेजा निमंत्रण

हिमाचल प्रदेश में कुल्लू जिला प्रशासन ने दशहरा उत्सव की तैयारियों के लिए कमर कस ली है. पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी दशहरा उत्सव के लिए 305 देवी देवताओं को निमंत्रण भेजा गया है.

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 16, 2018, 2:53 PM IST
दशहरा उत्सव की तैयारियां शुरू, प्रशासन ने 305 देवी देवताओं को भेजा निमंत्रण
यूनुस,उपायुक्त कुल्लू
Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 16, 2018, 2:53 PM IST
हिमाचल प्रदेश में कुल्लू जिला प्रशासन ने दशहरा उत्सव की तैयारियों के लिए कमर कस ली है. पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी दशहरा उत्सव के लिए 305 देवी देवताओं को निमंत्रण भेजा गया है. दशहरा उत्सव के लिए कुल्लू जिला मुख्यालय के ढालपुर मैदान में देवी देवताओं व हारयानों की सुविधा के लिए उचित प्रबंध किए जा रहे हैं.

शहर में सड़कें, नालियां व भवनों की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया है और शहर में ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए सर्कुलर रोड का कार्य प्रगति पर चल रहा है. इस रोड पर दशहरा उत्सव के दौरान सबसे ज्यादा ट्रैफिक का लोड रहता है. शहर में जगह जगह पर बिजली लाइनों का रखरखाव व स्ट्रीट लाइनों को रिपेयर किया जा रहा है और ढालपुर मैदानों के आसपास की सभी सड़कों को रिपेरयर करने का कार्य शुरू किया गया है.

कुल्लू के उपायुक्त यूनुस ने कहा कि प्रशासन ने अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव की तैयारियां शुरू कर दी है जिसके लिए जिला के 305 देवी देवताओं को निमंत्रण भेजा जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि प्रशासन दशहरा उत्सव के लिए आसपास की सभी सड़कों, नालियों की मरम्मत की जा रही है जिसमें नालियों के ऊपर जाली लगाई जा रही है ताकि लोगों को कम से कम दिक्कत पेश हो.

उन्होंने कहा कि प्रशासन का प्रयास है कि दशहरा उत्सव के दौरान ट्रैफिक की सबसे ज्यादा दिक्कत रहती है और जिसके लिए सर्कुलर रोड का कार्य पूरा किया जा रहा है जो कॉलेज चौक से भुटठी चौक तक चलेगा. उन्होंने कहा कि दशहरा उत्सव के आयोजन के लिए बैठकें हुई हैं और एक फाइनल बैठक होनी है, जिसमें सारी रूपरेखा पर चर्चा होगी और विभगीय अधिकारियों को जिम्मेवारियां सौंपी गई हैं.

यहां भी पढ़ें: VIDEO: NHAI और SHA को दशकों बाद आई इस कानून की याद से लोग हलकान

IGMC में अब बिना परमिट के मरीजों से नहीं मिल सकेंगे तीमारदार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर