• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर बोले- हिमाचल में जल्द लागू होगी नई शिक्षा नीति

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर बोले- हिमाचल में जल्द लागू होगी नई शिक्षा नीति

कुल्लू में कार्यक्रम के दौरान मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर. (Pic Credit: @govind4betterHP/twitter)

कुल्लू में कार्यक्रम के दौरान मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर. (Pic Credit: @govind4betterHP/twitter)

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Govind Singh Thakur) ने कहा कि बच्चों को नौकरी मांगने वाला नहीं बल्कि दुनिया को रोजगार देने वाला बनाना है.

  • Share this:
    कुल्लू. हिमाचल के कुल्लू (Kullu) जिला मुख्यालय में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Govind Singh Thakur) ने हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ के कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान सीनियर सैंकडरी बॉयज स्कूल ढालपुर कुल्लू में पहुंचने पर विभिन्न अध्यापकों के संघों ने शिक्षा मंत्री का स्वागत किया. इस दौरान स्कूल के प्रिंसिपल भीम कटोच ने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर को कुल्लवी शॉल, टोपी और मफलर पहनाकर सम्मानित किया. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने राजकीय अध्यापक संघ द्वारा डोनेट ए मोबाइल एक्सपर्लोअर दा चाइलड मुहिम के तहत 6 गरीब बच्चों फोन भेंट किए. इस दौरान सभी गरीब छात्रों के अभिभावकों और छात्रों से शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बातचीत की और हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया.

    सीएडंवी शिक्षक संघ ने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर को मांग पत्र भेंट किया जिसमें नए खोले गए स्कूलों और अपग्रेडेशन स्कूलों में कला अध्यापक व शारीरिक शिक्षकों के पदों को बनाने की मांग रखी. साथ ही अंतर जिला तबादल के सीएंडवी अध्यापकों पर 13 बर्ष की शर्त हटाकर 5 साल की जाने, संबधित तबादला कोटा 1 प्रतिशत से बढ़ाकर 10 प्रतिशत किए जाने की भी मांग रखी. एसएमसी अध्यापकों के लिए ठोस नीति बनाकर नियमित किया जाने की भी मांग शिक्षा मंत्री से की गई.

    ये भी पढ़ें: पति ने पूरी नहीं की जिद्द तो दूसरी मंजिल से कूद गई नाराज पत्नी, मौत

    दुनिया को रोजगार देने वाले बनो: शिक्षा मंत्री

    कार्यक्रम में जिला परिषद सदस्य मंजरी नेगी, उच्च शिक्षा उपनिदेशक बलवंत सिंह ठाकुर, प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक सीता राम ंबसंल सहित शिक्षा विभाग के प्रिसिंपल व स्टाफ मौजूद रहे. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि कुल्लू जिला में हिमाचल प्रदेश राजकीय अध्यापक संघ ने एक मुहिम छेड़ी है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भी जल्द नई शिक्षा नीति लागू होगी. उन्होंने कहा कि देश को मूलभूत और देश की मिट्टी से जुड़ी शिक्षा हमें मिली रही है. अब नई नीति लागू हो रही है. उन्होंने कहा कि देश में केवल गुलाम मानसिकता के बच्चें नहीं, केवल नौकरी मांगने वाले बच्चें नहीं बल्कि दुनियां को रोजगार प्रदान करने बाले ऐसी बड़ी सोच के बच्चों को खड़ा करना है. उन्होंने कहा कि देश को जैसे ऐसे मनुष्य की जरूरत है. ऐसे में मनुष्य का निर्माण करना नई शिक्षा नीति का उद्देश्य है. उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के कर्मचारी गरीब छात्रों को पढ़ाई के लिए गोद लें, ताकि जिला में पढ़ने वाले गरीब छात्रों का भविष्य संवारने में योगदान दिया जा सके.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज