Home /News /himachal-pradesh /

कुल्लू : वैष्णो माता मंदिर के पास खड़ी बस में लगी आग, धूं-धूं कर जलने लगा जंगल

कुल्लू : वैष्णो माता मंदिर के पास खड़ी बस में लगी आग, धूं-धूं कर जलने लगा जंगल

वॉल्वो बस में लगी आग पर काबू पाने की कोशि करता अग्निशमन दस्ता.

वॉल्वो बस में लगी आग पर काबू पाने की कोशि करता अग्निशमन दस्ता.

Bus and forest caught fire : कुल्लू में माता वैष्णो देवी मंदिर के पास खड़ी वॉल्वो बस में अचानक आग लग गई. देखते-देखते पास का जंगल भी आग की चपेट में आ गया. लेकिन सूचना पाकर पहुंचे अग्निशमन दस्ते ने बस और जंगल में पसरी आग को बुझा दिया.

अधिक पढ़ें ...

कुल्लू. कुल्लू जिला मुख्यालय से 3 किलोमीटर दूर वैष्णो माता मंदिर के पास वॉल्वो बस में अचानक आग लग गई. स्थानीय लोगों ने अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी, तब मौके पर पहुंचकर अग्निशमन दस्ते ने वॉल्वो में आग पर काबू पाया. इस आग से वैष्णो माता मंदिर के पास के जंगल को नुकसान पहुंचा है और कई पेड़-पौधे राख हो गए. लॉकडाउन की वजह से यह वॉल्वो बस काफी दिनों से यहीं खड़ी थी.

10:30 बजे दिन में लगी आग

वॉल्वो में आग लगने की यह दुर्घटना दिन के 10:30 बजे की है. स्थानीय निवासी प्रकाश ने बताया कि आग लगते ही उन्होंने फायर ब्रिगेड को फोन कर जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अग्निशमन दस्ता यहां पहुंचा और आग पर काबू पा लिया. उन्होंने कहा कि यह गाड़ी पिछले लॉकडउन से यहां पर खड़ी थी. प्रकाश ने कहा कि इस आग लगने की वजह से जंगल को भी भारी नुकसान पहुंचा है. उन्होंने कहा कि इस जंगल के पास ही लोगों के घर भी हैं, उनके मवेशी भी वहीं रहते हैं. उन्हें भी काफी खतरा हो गया था.

पंचायत ने खड़ी गाड़ियों के बारे में प्रशासन से की थी शिकायत

इस बारे में वाशिंग पंचायत की ओर से उपायुक्त को पत्र भी दिया गया था. हाल ही में जनमंच हुआ था, जिसमें यह आवाज उठाई गई थी कि जो भी गाड़ियां सड़क के किनारे खड़ी हैं, उन्हें जल्द से जल्द यहां से हटाया जाए. ताकि सड़क किनारे खड़ी गाड़ी हादसे की वजह न बने. पर इसपर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई, जिसका नतीजा आज यहां पर देखने को मिला.

आग जंगल में भी भड़क गई थी : एसडीएम

Kullu News कुल्लू समाचार, Vaishno Mata Temple वैष्णो माता मंदिर, Volvo Bus Fire वॉल्वो बस में आग, Forest Fire जंगल में आग, Fire Department दमकल विभाग, Fire Squad अग्निशमन दस्ता, Himachal News हिमाचल की खबर, Lockdown लॉकडाउन

वक्त पर पहुंचकर अग्नशमन दस्ते ने जंगल तक पसर गई आग बुझा दी. एक बड़ा हादसा टल गया.

एसडीएम विकास शुक्ला ने बताया कि यह हादसा सुबह 10:30 बजे का है. यह बस लगभग 3 साल से खड़ी थी. जिसमें अचानक आग लगने की खबर आई. इसकी वजह से जंगल में भी आग भड़क गई. उन्होंने कहा कि फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने अपनी चुस्ती दिखाते हुए आग पर काबू पा लिया. हालांकि अभी आग लगने की वजह का पता नहीं लग पाया है.

जंगल में गिरे पत्तों की वजह से भड़की आग : फायर ब्रिगेड प्रभारी

फायर ब्रिगेड के प्रभारी दुर्गा सिंह ने बताया कि जैसे ही उन्हें सूचना मिली वह दमकल गाड़ी के साथ मौके पर पहुंच गए. उन्होंने कहा कि आग बस के चारों तरफ फैल चुकी थी. ऐसे में फायर के कर्मचारियों ने आग पर पानी फेंक कर काबू पाया. उन्होंने कहा कि गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है. साथ में ही जंगल था जिसमें पत्ते गिरे हुए थे. इस कारण से जंगल में आग फैल गई.

Tags: Fire Department, Forest fire, Kullu News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर