कुल्लू में 13 कमरों के मकान में लगी आग, सिलेंडर ब्लास्ट, 40 लाख रुपये नुकसान का अनुमान

कुल्लू में आग.

Fire in Kullu: आगजनी की घटना में 5 परिवारों के दर्जन सदस्य बेघर हुए हैं. उन्होंने प्रशासन से पीड़ित परिवार को फौरी राहत देने की मांग की है.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) जिला की सैंज घाटी में अलसुबह लकड़ी के ढाई मंजिला कष्टकुणी शैली के मकान में अचानक आग लग गई, जिसके बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई. ग्रामीणों ने आग को बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत की, लेकिन लकड़ी अधिक होने के कारण देखते ही देखते पूरा मकान पल भर में खाक हो गया. मकान के अंदर सिलेंडर फटने (Cylinder Blast) से आग ने पूरे मकान को आगोश में ले लिया. ढाई मंजिला 13 कमरों वाला लकड़ी का मकान पल भर में खाक हो गया.

गांव में सड़क की सुविधा नहीं

वहीं, गांव सड़क सुविधा से महरूम होने के कारण ग्रामीणों ने इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को नहीं दी. कई घंटों तक ग्रामीणों ने आग को बुझाने का  प्रयास किया लेकिन आग ने सब कुछ जलकर राख हो गया. आग की घटना चुन्नीलाल के तीन परिवार बेघर हुए हैं, जिसमें संजीव कुमार, कृष्ण चंद और धर्मचंद के परिवार शामिल हैं. मकान में किराने की दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हुआ है. वहीं इस घटना में करीब 40 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. राजस्व विभाग के टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई है.



शार्ट सर्किट का अंदेशा

स्थानीय पंचायत प्रधान यमुना देवी ने बताया कि मझाण गांव में ढाई मंजिला मकान और उसमें बनी दुकान जलकर राख हुई है. शॉट सर्किट से आग लगने का अंदेशा लगाया जा रहा है. राजस्व विभाग की टीम भी घटना स्थल पर आ रही है. आगजनी की घटना में 5 परिवारों के दर्जन सदस्य बेघर हुए हैं. उन्होंने प्रशासन से पीड़ित परिवार को फौरी राहत देने की मांग की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.