लाइव टीवी

कुल्लू में गत्ता फैक्ट्री में भयंकर आग, 6 घंटे बाद पाया काबू, लेकिन अब भी सुलग रहे गत्ते
Kullu News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: February 3, 2020, 4:28 PM IST
कुल्लू में गत्ता फैक्ट्री में भयंकर आग, 6 घंटे बाद पाया काबू, लेकिन अब भी सुलग रहे गत्ते
कुल्लू में गत्ता फैक्ट्री में लगी आग.

Fire Broke Out in Kullu Factory: 6 घंटे के बाद आग पर काबू पाया गया. उन्होंने कहा कि अग्निशमन विभाग के कर्मचारी आग को पूरी तरह से बुझाने के लिए अब भी जुटे हुए हैं.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) जिला मुख्यालय से करीब 6 किलोमीटर दूर इंडस्ट्रियल एरिया भुट्ठी कॉलोनी में रविवार देर रात एक बजे एक गत्ता फैक्ट्री (Factory fire in Kullu) में भयंकर आग लग गई. फैक्ट्री में सो रहे कर्मचारी ने जब धुआं उठते देखा तो मालिक को सूचना दी. बाद में मालिक ने अग्निशमन विभाग (Fire Safety Department) को सूचित किया. विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत से 6 घंटे के बाद आग पर काबू पाया है, हालांकि, आग पूरी तरह से अब भी नहीं बुझ पाई है.

आग से फैक्टरी के अंदर सारी मशीनरी और सामान खाक हो गया. ताजा जानकारी के अनुसार, 11 घंटे के बाद भी अग्निशमन विभाग के कर्मचारी आग को पूरी तरह बुझाने में जुटे हुए थे. अंदेशा जताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट के चलते आग लगी है. पुलिस (Kullu Police) ने मामला दर्ज कर आग के कारणों की छानबीन शुरू कर दी है.

यह बोला मालिक
मालिक वीरेंद्र सूद ने बताया कि रात करीब एक बजे आग लगी और वह खुद घटनास्थल पर पहुंचे. अग्निशमन विभाग के 3 फायर टेंडरों ने 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग से तैयार माल और रॉ मैटीरियल पूरी तरह खत्म हो गया है. उन्होंने दावा किया कि 2 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. इंडस्ट्री के बाहर किसी दूसरी इंडस्ट्री में यह आग नहीं फैली.

कुल्लू में गत्ता फैक्ट्री में लगी आग.
कुल्लू में गत्ता फैक्ट्री में लगी आग.


यह बोला फैक्ट्री कर्मी
सेब और फ्रूट का सीजन के लिए फैक्ट्री में भारी संख्या में गत्ते की पेटियों का सामान तैयार किया गया था और पानी के लिए भी छोटे बॉक्स तैयार किए गए थे, जो सब खाक हो गए. फैक्ट्री में तैनात कर्मचारी राजीव ने बताया कि बीती रात जब वह फैक्ट्री के साथ लगते भवन में सो गया था. जब धुआं उसके कमरे में पहुंचा तो देखा अंदर आग लगी थी.लीडिंग फायरमैन प्रेम सिंह का बयान
अग्निशमन विभाग के कर्मचारी लीडिंग फायरमैन प्रेम सिंह ने बताया कि रात करीब पौने एक बजे आग की सूचना मिली. अग्निशमन विभाग ने पहले 1 फायर टेंडर भेजा और बाद में दो और फायर टेंडर भेजे गए. एक सब फायरमैन और दो लीडिंग फायरमैन और 6 फायरमैन और 3 ड्राइवर घटना स्थल पर पहुंचे थे. 6 घंटे के बाद आग पर काबू पाया गया. उन्होंने कहा कि अग्निशमन विभाग के कर्मचारी आग को पूरी तरह से बुझाने के लिए अब भी जुटे हुए हैं.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में तेज रफ्तार कार ने स्कूल जा रही दादी और पोती को रौंदा, मौत

शिमला में खाई में गिरी स्कॉर्पियो, 2 लोगों की मौत, 1 घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 4:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर