Assembly Banner 2021

कुल्लू में आग लगने से 2 मकान हुए राख, आधे रास्ते जाम में फंसी दमकल की गाड़ियां

कुल्लू में आग से दो मकान राख.

कुल्लू में आग से दो मकान राख.

Fire in Kullu: अमर चंद और गुलाब चंद का मकान जलकर राख हो गए. दोनों के परिवार के 13 सदस्य बेघर हो गए. प्रशासन की तरफ से पीड़ित परिवार को 5-5 हजार रुपये की फौरी राहत दी गई है.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कुल्लू (Kullu) जिला के साथ लगती लगघाटी के शिलानाला गांव में शॉट सर्किट से डेढ मंजिला मकान में आग लग गई. इसके बाद स्थानीय लोगों ने अग्निशमन विभाग को सूचना दी. पौने 3 बजे अग्निशमन विभाग (Fire Brigade) का फायर टेंडर घटना के लिए रवाना हुआ. लेकिन कुल्लू-पीज सड़क में भढ़्ई के समीप पीज जा रहे ट्रक (Truck) में तेल खत्म हो गया और इस कारण फायर टेंडर आधे रास्ते में फंस गया.

जाम में फंसी एबुलेंस

जाम में 3 दर्जन छोटे वाहन और एक एंबुलेंस भी ढाई घंटे फंसी रही. वहीं, शिलानाला गांव में आग से डेढ़ मंजिल 2 मकान राख हो गए. स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन लकड़ी के मकान देखते ही देखते राख हो गए. इसमें अमर चंद और गुलाब चंद का मकान जलकर राख हो गए. दोनों के परिवार के 13 सदस्य बेघर हो गए. प्रशासन की तरफ से पीड़ित परिवार को 5-5 हजार रुपये की फौरी राहत दी गई है.



सड़क पर फंसे ट्रक की वजह से दमकल विभाग की गाड़ियां आगे नहीं जा पाई.

क्या बोले प्रधान

शिलानाला पंचायत के प्रधान बीर सिंह ने बताया कि शॉट सर्किट से अचानक आग लग  गई थी. अग्निशमन विभाग सूचना दी थी, आधे रास्ते दमकल की गाड़ियां फंस गई. अमर चंद और गुलाब चंद के परिवार को 10 लाख रूपये का नुक्सान हुआ है. तहसीलदार कुल्लू से बात हुई है और पीड़ित परिवार को राशन, टैंट और बिस्तर देने का आश्वासन दिया गया है,शिक्षा विभाग के कर्मचारी राजेन्द्र ने बताया कि साढे तीन बजे सूचना मिली की शिलानाला में आग लगी है, जिससे बाद अग्निशमन विभाग को सूचना दी. लेकिन एक ट्रक तेल खत्म होने से बीच सड़क में फंस गया है और इस कारण फायर टेंड आधे रास्ते में फंस गए।

Youtube Video


क्या बोला दमकल विभाग

लीडिंग फायरमैन सरनपत ने बताया कि 2 बजकर 48 मिनट पर सूचना मिली थी. लेकिन रास्ते में टाटा-407 ट्रक में तेल खत्म होने से बीच गाड़ियां आगे नहीं जा सकती. दर्जनो वाहन और एंबुलेंस भी जाम में फंस रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज