लाइव टीवी

कुल्लू के खनयारगी गांव में तीन मंजिला लकड़ी का मकान जलकर हुआ राख, 3 परिवार हुए बेघर

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 8, 2019, 1:51 PM IST
कुल्लू के खनयारगी गांव में तीन मंजिला लकड़ी का मकान जलकर हुआ राख, 3 परिवार हुए बेघर
कुल्लू की सैंज घाटी के खनयारगी गांव में मकान में लगी आग

कुल्लू (kullu) जिले की सैंज घाटी में ग्राम पंचायत भलाण-दो के खनयारगी गांव में एक मकान(house) में आग (fire) लग गई. आग से लकड़ी का मकान (Wooden house) जलकर राख हो गया.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (kullu) जिले की सैंज घाटी में ग्राम पंचायत भलाण-दो के खनयारगी गांव में एक मकान(house) में आग (fire) लग गई. आग से लकड़ी का मकान (Wooden house) जलकर राख हो गया. आग सुबह करीब साढ़े नौ बजे के आसपास लगी, जिसमें लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई. गांव में अचानक आग लगने से लोगों में अफरातफरी मच गई. लोग आग पर काबू पाने के लिए दौड़े लेकिन आग पर जब तक काबू पाया जाता तब तक आग ने मकान को अपनी चपेट में ले लिया था. फिलहाल अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

सर्द रातों में खुले आसमान के नीचे आ गए तीन परिवार

जानकारी के मुताबिक रेवती राम के परिवार के सभी 3 सदस्य खेत में काम करने गए थे, तभी अचानक तीन मंजिला लकड़ी के मकान में आग लग गई. आग की लपटों को देखकर आस-पास के लोगों ने आग को बुझाने की काफी कोशिश की, लेकिन लकड़ी का मकान होने के कारण आग तेजी से फैल गई. देखते ही देखते पूरा मकान आग से जलकर राख हो गया. आग से जले मकान के कारण तीन परिवार सर्द रातों में खुले आसमान के नीचे आ गए.

मकान में लगी आग को बुझाने में लगे फायर बिग्रेड के कर्मचारी
मकान में लगी आग को बुझाने में लगे फायर बिग्रेड के कर्मचारी


प्रशासन की तरफ से प्रभावित परिवार को दी गई आर्थिक मदद

आग की सूचना मिलने के बाद प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे और आग से हुए नुकसान का जायजा लिया. वहीं एसडीएम बंजार मनी राम भारद्वाज ने बताया कि सुबह करीब 9 बजे की घटना है, जिसमें एक लकड़ी का मकान जलकर राख हो गया है, जिसमें स्थानीय निवासी रेवती राम को लाखों रुपए का नुकसान हुआ हैं. उन्होंने कहा कि प्रभावित परिवार को 20 हजार रुपए की नकद राशि राहत प्रदान की गई. साथ ही प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवार को राशन व रहने के लिए टैंट भी मुहैया करवाया जा रहा है. एसडीएम ने कहा कि प्रशासन की तरफ से प्रभावित परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी.

यह भी पढ़ें- इस शख्स ने की राष्ट्रपति से जल्लाद बनने की सिफारिश, कहा-'अपने खर्चे पर रेपिस्टों को दूंगा फांसी'यह भी पढ़ें- विजिलेंस की टीम ने 30 हजार की रिश्वत लेते दमकल अधिकारी को किया गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 1:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर