कुल्लू में चार दिन बाद मौसम हुआ साफ, धूप में चांदी की तरह चमक उठे पहाड़
Kullu News in Hindi

कुल्लू में चार दिन बाद मौसम हुआ साफ, धूप में चांदी की तरह चमक उठे पहाड़
कुल्लू घाटी में धूप निकलने से लोगों को मिली राहत

कुल्लू (Kullu) जिले में चार दिन तक पहाड़ों पर हुई बर्फबारी (snowfall) बाद आज कुल्लू में मौसम (weather) खुल गया. मौसम साफ (Clear weather) होने से जिले में लोगों ने राहत की सांस ली है.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) जिले में चार दिन तक पहाड़ों पर हुई बर्फबारी (snowfall) बाद आज कुल्लू में मौसम (weather) खुल गया. मौसम साफ (Clear weather) होने से जिले में लोगों ने राहत की सांस ली है. वहीं कुल्लू में ताजा बर्फबारी होने के बाद पहाड़ियों में बर्फ चांदी की तरह चमक रही है,  जिससे चारों तरफ पहाड़ियों पर नजारा मनमोहक नजर आ रहा है. लोग धूप में सूरज की गर्मी का आनंद ले रहे हैं.

धूप में लोग सूरज की गर्मी का ले रहे आनंद

कुल्लू में सुबह से धूप के खिलते ही यहां का मौसम सुहावना हो गया है. घाटी मे खिली धूप के बाद बर्फ से ढके पहाड़ चांदी से चमक उठे हैं. कुल्लू में घूमने आए पर्यटक और स्थानीय लोग मौसम का मजा लेते हुए सड़कों पर चहलकदमी करते हुए दिखाए दिए. वहीं धूप निकलने से जिले के लोगों को राहत मिल रही है.



घाटी मे खिली धूप के बाद धूप में चमक उठे पहाड़
घाटी मे खिली धूप के बाद धूप में चमक उठे पहाड़

बर्फबारी से तापमान में भारी गिरावट

वहीं कुल्लू जिला में भारी बर्फबारी के बाद तापमान में भारी गिरावट हुई है, जिसके चलते  ग्रामीण क्षेत्रों में यातायात, पेयजल व बिजली सप्लाई प्रभावित हुई है. सड़कें व रास्ते जमने के कारण लोगों को पैदल चलने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.मौसम साफ होने से पहाड़ियों पर बर्फबारी का नजारा हुआ खूबसूरत

बर्फबारी से सैकड़ों सडकें बंद, यातायात ठप्प

वहीं कुल्लू जिला में भारी बर्फबारी के चलते सैकड़ों सड़कें बंद होने के कारण यातायात ठप हो गया है. वहीं मौसम खुलने के बाद प्रशासन सरकारी मशीनरी बहाल करने में जुट गई है. बता दें कि कुल्लू जिले में परिवहन निगम के करीब 140 से ज्यादा लोकल बस रूट पर यातायात प्रभावित हुआ है, ऐसे में मौसम खुलने के बाद लोग धूप खिलने से लोगों को ठंड से राहत मिली है .वहीं धूप में लोग सूरज की गर्मी का आनंद ले रहे हैं.

यह भी पढे़ें- मनाली में बर्फबारी के बाद ठंड का टॉर्चर, तापमान पहुंचा माइनस 9 डिग्री सेंटीग्रेड

यह भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में 5 नेशनल हाईवे समेत 800 से ज्यादा रास्ते बंद, कई इलाकों में फंसे पर्यटक

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज