लाइव टीवी

राजस्थान से कसोल जा रहे थे 4 विदेशी पर्यटक, बजौरा में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों से की बदसलूकी
Kullu News in Hindi

Tulsi Bharti | News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 10:21 AM IST
राजस्थान से कसोल जा रहे थे 4 विदेशी पर्यटक, बजौरा में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों से की बदसलूकी
कुल्लू में नाके पर रोके गए विदेशी.

डीएसपी कुल्लू हेडक्वार्टर प्रियांक गुप्ता ने बताया कि राजस्थान के पुष्कर से पास लेकर 4 विदेशी नागरिक कुल्लू पहुंचे थे, ये बिना इमरजेंसी से कुल्लू आ रहे थे और पुलिस ने इनसे पूछताछ की है.

  • Share this:
कुल्लू. राजस्थान के पुष्कर से चार विदेशी पर्यटक (Tourist) टैक्सी लेकर कुल्लू के बजौरा पहुंच गए. यहां पर नाके पर पुलिस की टीम ने उन्हें रोक दिया. पूछताछ में चारों विदेशी पर्यटकों ने बताया कि वह मणिकर्ण घाटी के कसोल (Kasol) जाना चाहते हैं. इन विदेशी नागरिकों में तीन इजरायल (Israel) और एक महिला स्पेन (Spain) की रहने वाली हैं.

राजस्थान से ले थी परमिशन
चारों राजस्थान के पुष्कर से तहसीलदार से परमिशन लेकर कुल्लू की ओर रवाना हुए थे. जब पुलिस ने मणिकर्ण के कसोल क्षेत्र के जन प्रतिनिधियों से बात की तो उन्होंने विदेशियों को कसोल न भेजने को कहा. इसके चलते पुलिस ने एंबेसी से बात की है और पुलिस के अनुसार, एंबेसी ने पर्यटकों को दिल्ली भेजने को कहा है, लेकिन अभी सभी नागरिक बजौरा में ही हैं.

जानकारी के अनुसार, ये सभी गुरुवार देर रात डेढ़ बजे से बजौरा चैकपोस्ट से वापिस जाने को तैयार नहीं हुए. इस दौरान विदेशी नागरिकों, पुलिस और प्रशासन के साथ भी कहासुनी हुई. इन विदेशी पर्यटकों ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बदतमीजी भी की, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने इनहें समझाकर वापिस भेज दिया.



यह बोले डीएसपी


डीएसपी कुल्लू हेडक्वार्टर प्रियांक गुप्ता ने बताया कि राजस्थान के पुष्कर से पास लेकर 4 विदेशी नागरिक कुल्लू पहुंचे थे, ये बिना इमरजेंसी से कुल्लू आ रहे थे और पुलिस ने इनसे पूछताछ की है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पर्यटकों के आने पर रोक लगा दी है. ऐसे में कुल्लू जिला इजराइल एंबेसी से बात करने के बात की.

ये भी पढ़ें: Inspiring Kangra: पैसे कमाने के लिए खच्चरें, घूमने को कार, 6 बेटियों को पढ़ाया

हिमाचल में मौसम: शिमला में सीजन का सबसे गर्म दिन, 9 शहरों में पारा 30° पार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 6:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading