कुल्लू में 72 घंटे के भीतर हटाए जा  रहे हैं सरकारी विज्ञापन 

Tulsi Bharti | ETV Haryana/HP
Updated: October 13, 2017, 8:00 PM IST
कुल्लू में 72 घंटे के भीतर हटाए जा  रहे हैं सरकारी विज्ञापन 
निशचित सिंह नेगी, एएसपी कुल्लू फोटो- ईटीवी
Tulsi Bharti | ETV Haryana/HP
Updated: October 13, 2017, 8:00 PM IST
हिमाचल प्रदेश में आदर्श चुनाव आचार सहिता के चलते कुल्लू जिला पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है. जिला भर के सरकारी भवनों व चौक चौराहों के साथ बस स्टैंड से सरकारी विज्ञापनों को 72 घंटो के अंदर हटाया जा रहा है, जिसके लिए दर्जनों मजदुरों को इस काम में लगाया गया है.

जिला में सभी लाइसेंसधारकों से हथियार जमा करने के लिए अपील की है जिसमें 15 दिनों के भीतर लाईसेंस धारको को हथियार जमा करने की सलाह दी है. वहीं जिला में जगह- जगह पर नाकेबंदी की जा रही है.

जिला दंडाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी यूनुस ने जिला के सभी हथियार लाइसेंसधारकों को अपने-अपने हथियार निकटवर्ती थानों में जमा करवाने के आदेश दिए हैं. यूनुस ने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने और इस प्रक्रिया को पूरी निष्पक्षता से और बिना किसी भय के संपन्न करवाने के लिए सीआरपीसी की धारा-144 के अंतर्गत यह आदेश जारी किया गया है.

निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न होने तक ये हथियार थानों में ही जमा रहेंगे. एएसपी कुल्लू निशचित सिंह नेगी ने कहा कि आदर्श आचार सहिता के 72 घंटो के भीतर सरकारी जगह पर सभी पार्टी विज्ञापन के साईन बोर्ड हटाया जा रहे है जिसके लिए सड़क किनारे चौक चौराहे व बस स्टैंड में लगे सभी बोर्ड हटाए गए है .
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर