लाइव टीवी
Elec-widget

बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में मंडी के हरीश शर्मा ने जीता मिस्टर हिमालय 2019 का खिताब

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 13, 2019, 12:19 PM IST
बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में मंडी के हरीश शर्मा ने जीता मिस्टर हिमालय 2019 का खिताब
कुल्लू में राज्य स्तरीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में प्रदेश के 30 खिलाड़ियों ने लिया भाग

कुल्लू (Kullu) जिले के देवसदन में राज्य स्तरीय बॉडी बिल्डिंग (State Level Body Building Competition) का मस्कुलर प्लानेंट संघ व फिटबुल ने प्रतियोगिता का आयोजन किया, जिसमे प्रदेश के करीब 30 बॉडी बिल्डरों (Body builders) ने भाग लिया.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) जिले के देवसदन में राज्य स्तरीय बॉडी बिल्डिंग (State Level Body Building Competition) का मस्कुलर प्लानेंट संघ व फिटबुल ने प्रतियोगिता का आयोजन किया, जिसमे प्रदेश के करीब 30 बॉडी बिल्डरों (Body builders)  ने भाग लिया. प्रतियोगिता में विभिन्न आयु वर्ग व भार किलोग्राम के बॉडी बिल्डरों ने भाग लिया, जिसमें दो महिलाओं ने भी हिस्सा लिया. वहीं प्रतियोगिता में ऑल ओवर चैम्पियनशिप (championship) में मिस्टर हिमालय (Mr Himalaya)मंडी जिला के नेरचौक के हरीश शर्मा (Body builder harish sharma) रहे तो वहीं दूसरे स्थान पर आदित्य बिलासपुर से व तीसरे स्थान पर मनु नेगी ने दूसरी बार बाजी मारी.

85 किलोग्राम में बिलासपुर के आदित्य ने मारी बाजी

प्रतियोगिता में सभी बॉडी बिल्डिर्स ने अपने शरीर का प्रदर्शन किया, जिसमें 85 किलोग्राम में बिलासपुर (Bilaspur) के आदित्य विनर (Winner) रहे. 80 किलोग्राम में बद्दी के विशाल ने, 75 किलोग्राम में मंडी के हरीश ने, 70 किलोग्राम में नेरचैक के विनोद, 65 किलोग्राम में मनीष लगवैली कुल्लू से, 60 किलोग्राम में मनाली के मनू ने,  55 किलोग्राम में संजीव कुल्लू ने और 50 किलोग्राम में राजदेव कुल्लू ने बाजी मारी.

प्रतियोगिता में सभी बॉडी बिल्डिर्स ने अपने शरीर का किया प्रदर्शन
प्रतियोगिता में सभी बॉडी बिल्डिर्स ने अपने शरीर का किया प्रदर्शन


प्रतियोगिता में 30 प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

आयोजक विश्व जीत ने बताया कि प्रदेश में तीसरी बार मिस्टर हिमाचल प्रतियोगिता(Mr Himachal competition) करवाई गई, जिसमें प्रदेशभर से 30 प्रतिभागियों ने अपने शरीर का प्रदर्शन किया और मस्कुलर प्लानेंट व फिट बुल की तरफ से विजेताओं को आकर्षक इनाम दिए गए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता आयोजित करने के पीछे एक लक्ष्य है कि प्रदेश में युवा नशे से दूर रहने के लिए अपने शरीर को बॉडी बिल्डिंग में सुंदर व सुडौल बनाएं.

विधायक सुंदर ठाकुर ने युवाओं को नशे से दूर रहने की दी सलाह
Loading...

इस मौके पर विधायक सुंदर ठाकुर ने कहा कि वही जिला कुल्लू में प्रदेश स्तरीय बॉडी बिल्डिंग का मस्कुलर प्लानेंट संघ संघ व फिट बुल प्रतियोगिता आयोजित करता आ रहा है. उन्होंने कहा आज के दौर में नशा इस देश व प्रदेश को जकड़ रहा है, ऐसे में हर व्यक्ति को अपने बॉडी को ध्यान देना चाहिए. उन्होने कहा कि युवा का जब शरीर स्वस्थ होगा तभी दिमाग भी स्वस्थ रहेगा. सुंदर ठाकुर ने कहा कि यह प्रतियोगिता काफी कशमकश में रही और युवा आखिरी दम तक अपना पसीना निकालते रहे. वही उन्होंने युवाओं से नशे से बचने की अपनी भी की.

यह भी पढ़ें- बुजुर्ग से क्रूरता मामला: अंधविश्वास की ‘सजा’ भुगत रहा 8 माह का मासूम भी पहुंचा जेल

यह भी पढ़ें- हिमाचल के युवा आदित्य ने न्यूजीलैंड में 12000 फीट की ऊंचाई से लगाई छलांग, VIDEO VIRAL

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 12:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...