VIDEO: कुल्लू में भारी बारिश, नग्गर के पास फटा बादल, नाले में आई बाढ़
Kullu News in Hindi

VIDEO: कुल्लू में भारी बारिश, नग्गर के पास फटा बादल, नाले में आई बाढ़
कुल्लू के नग्गर में बादल फटा.

Cloud Burst in Kullu: हिमाचल में एक सितंबर तक मौसम (Weather) खराब रहेगा. प्रदेश में गुरुवार के लिए येलो अलर्ट (Yellow alert) है. ऐसे में भारी बारिश होगी. गुरुवार रात से लेकर सुबह तक सूबे में भारी बारिश (rain) हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 9:06 AM IST
  • Share this:
कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) में भारी बारिश (Heavy Rain) हुई है. कुल्लू की नग्गर (Naggar) पंचायत के घडोपा गांव में बुधवार शाम को बादल फट गया. तेज बारिश होने से घडोपा गांव के समीप बादल फटा (Cloud Brust) इस दौरान नग्गर पंचायत के छाकी नाले में बाढ़ (Flood) आ गई. इससे नग्गर पंचायत के छाकी घडोपा सड़क का ढंगा श्रतिग्रस्त होने से शरण, रूमरू, छाकी हलाण, पुलग गांव के सैंकड़ो ग्रामीणों की आवाजाही ठप्प हो गई है. ग्रामीणों के सेब व फल सब्जियां फंस गई है.

ऐसे में ग्रामीणों (Villagers) ने प्रशासन से सड़क बहाल करने की मांग की है. वहीं, कुल्लू जिला के आनी के गुजरा तराला मार्ग पर समासर के पास अचानक बाढ़ आ गई. इस कारण कई लोग फंस गए हैं.

क्या बोले लोग
नग्गर पंचायत की सुषमा देवी ने बताया कि शाम के समय क्षेत्र में भारी बारिश हुई. घडोपा गांव के समीप बादल फटा है, जिससे किसी प्रकार का जानमाल का नुक्सान नहीं हुआ है. वन संपदा को भारी नुक्सान पहुंचा है. क्षेत्र के लोगों का सेब व फल सब्जियों का सीजन चला है. ऐसे में दिनभर सेब का तुड़ान करने के बाद सब्जिमंडी में उत्पाद पहुंचाने के लिए सड़क बंद होने से बागवानों किसानों की सब्जियां फंस गई हैं. प्रशासन श्रतिग्रस्त सड़क को रिपेयर करे, ताकि बागवनों किसानों की फल व सब्जियां मडियों तक पहुंचा सकें.



सूबे में एक सितंबर तक मौसम खराब
हिमाचल में एक सितंबर तक मौसम खराब रहेगा. गुरुवार के लिए प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में भारी बारिश होगी. गुरुवार रात से लेकर सुबह तक सूबे में भारी बारिश हो रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज