• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Rain in Himachal: कुल्लू में भारी बारिश, गाड़ियां बही, शिमला-काजा NH भी हुआ बंद

Rain in Himachal: कुल्लू में भारी बारिश, गाड़ियां बही, शिमला-काजा NH भी हुआ बंद

कुल्लू में भारी बारिश के बाद मलबे में दबी कार.

कुल्लू में भारी बारिश के बाद मलबे में दबी कार.

Heavy rain in Kullu: मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 25 जुलाई के लिए प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. 26 और 27 जुलाई को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्‍लू (Kullu) जिले में शनिवार सुबह हुई भारी बारिश से काफी नुकसान हुआ है. जिले के आनी विकास खंड की बुछैर पंचायत के खादवी और तराला गांवों में शनिवार काफी बारिश (Rain in Kullu) हुई है और सैलाब आ गया. वहीं, कुल्लू जिले को शिमला से जोड़ने वाले कुल्लू-रामपुर- लुहरी नेशनल हाईवे 305 माशणुनाला के पास भूस्खलन के चलते बंद हो गया. यहां  बड़ी संख्या में वाहन फंस गए हैं. नेशनल हाईवे की मशीनरी घटना स्थल के लिए रवाना हुई है.

दो वाहनों के बहने की सूचना

बताया जा रहा है कि दो वाहन बाढ़ की चपेट में आकर बह गए हैं और खादवी, सरट और तराला गांव में भारी नुकसान हुआ है.  इसके अलावा, संवासर के पास गुगरा-जाओं-तराला मार्ग भी अवरुद्ध हो गया है. बुछैर पंचायत के उपप्रधान भूप सिंह ने बताया गांव में बादल फटने से बाद सेब के बागीचों, जमीनों, मकानों को नुकसान पहुंचा है.

मौके के लिए गई टीम

सूचना मिलने के बाद राजस्व विभाग की टीम मौके की ओर रवाना हो गई है, जो नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट बनाएगी.  वहीं, भारी बारिश के बाद लोगों में अफरा तफरी मच गई. फिलहाल, लोगों में दहशत का माहौल बना हुई है. हिमाचल में मौसम विभाग ने शनिवार को मौसम साफ रहने का अनुमान जताया है और शिमला, मंडी सहित कई जिलों में धूप खिली हुई है.

कैसा रहेगा मौसम

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 25 जुलाई के लिए प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. 26 और 27 जुलाई को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 29 जुलाई तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब बना रहने की संभावना जताई गई है. ऐसे में लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है. नदी नाले के पास ना जान की अपील की गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज