कुल्लू : भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर, प्रशासन ने स्थानीय लोगों व पर्यटकों को किया अलर्ट

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 17, 2019, 7:53 PM IST
कुल्लू : भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर, प्रशासन ने स्थानीय लोगों व पर्यटकों को किया अलर्ट
व्यास नदी पर आखाड़ा बाजार में अस्थायी ब्रिज बनाया गया था. इस ब्रिज के एक तरफ दरार पड़ने के कारण ट्रैफिक बंद कर दिया गया है.

कुल्लू जिला में भारी बारिश के चलते व्यास नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. व्यास, पार्वति नदी के जलस्तर बढ़ने के कारण लारजी व पंडोह डैम से आज रात 12:30 बजे से 2 बजे तक पानी छोड़ा जाएगा.

  • Share this:
कुल्लू जिला में भारी बारिश के चलते व्यास नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. व्यास नदी के तेज बहाव में पेड़-पौधों के साथ लकड़ी व गाद बहने से मटमैला पानी बह रहा है. व्यास, पार्वति नदी के जलस्तर बढ़ने के कारण लारजी व पंडोह डैम से आज रात 12:30 बजे से 2 बजे तक पानी छोड़ा जाएगा. इसके लिए प्रशासन ने व्यास नदी के किनारे रहने वाले लोगों को अलर्ट कर दिया है. साथ ही नदी किनारे अस्थायी रूप से रह रहे लोगों को हटाया जा रहा है. पहाड़ों पर 24 घंटों से लगातार बारिश का दौरा जारी है.

प्रशासन द्वारा व्यास नदी के किनारे रह रहे लोगों को सर्तक रहने को कहा गया है.


डीएसपी कुल्लू आशीष शर्मा ने बताया कि कुल्लू जिला के पहलीकुहल में व्यास नदी में अचानक पानी बढ़ने के कारण दो प्रवासी मजदूर फंस गए थे. लेकिन वक्त रहते दोनों मजदूरों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया. उन्होंने कहा कि रेस्क्यू किए गए नंद किशोर व रवि दोनों राजस्थान के सीकर के रहने वाले हैं. उन्होंने कहा कि व्यास नदी पर आखाड़ा बाजार में अस्थायी ब्रिज बनाया गया था. इस ब्रिज के एक तरफ दरार पड़ने के कारण ट्रैफिक बंद कर दिया गया है. प्रशासन द्वारा व्यास नदी के किनारे रह रहे लोगों को सर्तक रहने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि व्यास नदी के किनारे अस्थायी बस्तियों में रहने वालों को हटाया जा रहा है ताकि जानमाल का कोई नुकसान न हो.

व्यास नदी के किनारे अस्थायी बस्तियों में रहने वालों को हटाया जा रहा है ताकि जानमाल का कोई नुकसान न हो.


बारिश से वैली ब्रिज को हुआ नुकसान

वहीं एसडीएम कुल्लू अनुराग चंद्र शर्मा ने बताया कि भारी बारिश के कारण सभी नागरिकों को सूचना दी गई है कि वे नदी नालों के आसपास न जाएं. उनके अनुसार आखाड़ा बाजार में अस्थायी वैली ब्रिज को व्यास नदी में जलस्तर बढ़ने से नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि इस पर ट्रैफिक की आवाजाही बंद कर दी गई है. आने वाले में 24 घंटों के दौरान भारी बरसात का अलर्ट जारी कर दिया गया है. व्यास नदी के जलस्तर को देखते हुए आखाड़ा बाजार का ट्रैफिक लेफ्टवैंक से डायवर्ड कर दी गई है. उन्होंने कहा कि लोग घरों से बाहर मौसम का मिजाज देखकर निकलें और किसी भी आपदा के लिए 1077 नंबर पर संपर्क करें ताकि प्रशासन की तरफ से मदद पहुंचाई जा सके.

ये भी पढ़ें - मानसून की तबाही: पानी, पानी हुआ हिमाचल, खतरे में पड़ी आबादी!
Loading...

ये भी पढ़ें - छात्रा का पीछा व अश्लील हरकत करने वाला युवक पुलिस हिरासत में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2019, 7:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...