लाइव टीवी

कुल्लू में भारी बर्फबारी से 38 सड़कें, 34 ट्रांसफार्मर व दर्जनों पेयजल सप्लाई प्रभावित

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 14, 2020, 8:47 AM IST
कुल्लू में भारी बर्फबारी से 38 सड़कें, 34 ट्रांसफार्मर व दर्जनों पेयजल सप्लाई प्रभावित
कुल्लू में खराब मौसम के कारण अगले तीन-चार दिनों के लिए प्रशासन की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है.

कुल्लू (Kullu) जिले में भारी बर्फबारी (Heavy Snowfall) और बारिश (Rainfall) को लेकर प्रशासन ने स्थानीय जनता व पर्यटकों के लिए 17 जनवरी तक के लिए एडवाइजरी जारी किया है.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू (Kullu) जिले में भारी बर्फबारी (Heavy Snowfall) और बारिश (Rainfall) को लेकर प्रशासन ने स्थानीय जनता व पर्यटकों के लिए एडवाइजरी जारी किया है. बता दें कि बदलते मौसम में कुल्लू के ऊंचे क्षेत्रों में जहां एक तरफ भारी बर्फबारी हो रही है, वहीं नीचले क्षेत्रों में झमाझम बारिश का दौर लगातार जारी है. जिले में ताजा हालात को देखते हुए 38 सड़कें, 34 ट्रांसफार्मर और दर्जनों पेयजल सप्लाई प्रभावित हो गए हैं. आलम यह है कि अधिकतर ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली गुल होने से लोग अंधेरे में हैं. वहीं विश्व प्रसिद्ध प्राचीन लोकतंत्र गांव मलाणा में पिछले 5 दिनों से बिजली और पेयजल सप्लाई ठप है. ग्रामीणों को भारी बर्फबारी के चलते काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

अगले तीन-चार दिनों के लिए प्रशासन की तरफ से एडवाइजरी जारी

उपायुक्त कुल्लू डॉक्टर ऋचा वर्मा ने कहा कि कुल्लू में मौसम खराब होने के चलते प्रशासन की तरफ से अगले तीन-चार दिनों के लिए प्रशासन की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है. उन्होंने कहा कि ऊंचे क्षेत्रों में भारी बर्फबारी हो रही है, जिस चलते स्थानीय लोगों और पर्यटकों के लिए ऊंचे पर्यटन स्थलों पर जाने के लिए अलर्ट जारी किया गया है.

मनाली-रोहतांग नेशनल हाईवे 3 भी बंद

बर्फबारी के चलते ऊंचे पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों के जाने पर पाबंदी लगा दी गई है. उपायुक्त ने कहा कि फिलहाल कुल्लू में ताजा स्थिति में मनाली रोहतांग नेशनल हाईवे 3 भी बंद है. ऐसे में जिला प्रशासन की मशीनरी सड़कों को लोगों  के आवागमन के लिए बहाल करने में जुटी हुई है. साथ ही बिजली विभाग के अधिकारी भी ट्रांसफार्मर को ठीक करने में जुटे हुए हैं.

सड़कें बंद-roads closed
मनाली-रोहतांग नेशनल हाईवे 3 भी बंद


17 जनवरी तक एडवाइजरी जारीउन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से फिलहाल आगामी 17 जनवरी तक एडवाइजरी जारी की गई है. मौसम की स्थिति को देखते हुए आगे की एडवाइजरी जारी की जाएगी.

ये भी पढ़ें:- कुल्लू: प्रसव पीड़ा के बीच 3 फीट बर्फ में 4 किमी पैदल चल अस्पताल पहुंची महिला

ये भी पढ़ें:- बारिश और बर्फबारी से हाल बेहाल, दिल्‍ली-NCR में भी बदला मौसम का मिजाज

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 8:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर