अपना शहर चुनें

States

भारी बर्फबारी से अटल टनल में आवाजाही बंद, लाहौल का कटा संपर्क, लेह हाईवे बंद

केलांग के पास सड़क पर गिरी बर्फ.
केलांग के पास सड़क पर गिरी बर्फ.

लाहौल पुलिस के अनुसार, शुक्रवार को एनएच-003 मनाली से लेह रोड अभी तक नहीं खुला है. सोलंग से अटल सुरंग दक्षिण पोर्टल रोड बंद है.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला में बीते 4 दिनों से लगातार बारिश बर्फबारी (Snowfall) का मौसम बना हुआ है. ऐसे में ऊंचे ग्रामीण क्षेत्रों में भारी बर्फबारी के चलते बिजली व यातायात सेवाएं बाधित हुई हैं. भारी बर्फबारी के चलते अटल टनल रोहतांग (Rohtang) से वाहनों की आवाजाही बंद हुई है, जिसके चलते लाहुल स्पीति का देश दुनिया से संपर्क कट गया है. मनाली (Manali) शहर में आधा फीट, सोलंग नाला में 2 फीट से अधिक और धुंधी में करीब 4 फीट बर्फबारी के चलते यातायात बाधित हुआ है. ऐसे में प्रशासन की तरफ से अटल टनल रोहतांग को फ़िलहाल आवाजाही के लिए ट्रैफिक (Traffic) को रोका गया है.

क्या बोली डीसी कुल्लू

उपायुक्त कुल्लू ऋचा वर्मा ने बताया कि कुल्लू जिला में 3,4 दिनों से  ऊंचे क्षेत्रों में भारी बर्फबारी,बारिश हो रही है, जिससे मनाली में 4 इंच, सोलंगनाला में 2 फीट, धुंधी  में 4 फीट ताजा बर्फबारी हुई है. भारी बर्फबारी के कारण अटन टनल रोहतांग की तरफ सड़क से बर्फ हटाने के लिए बीआरओ की मशीनरी कार्य कर रही है. मौसम खराब होने के चलते जिला के ऊपरी क्षेत्रों में लगातार बर्फबारी हो रही है, जिससे 22 लिंक रोड़ पर यातायात प्रभावित हुआ है. इसके इलावा बिजली के 100 डीटीआर खराब हुए है, जिसको रिपेयर करने के लिए अधिकारियों को उचित निर्देश दिए गए है. इसके अलावा 40 पेयजल योजनाए प्रभावित हुई है. उन्होंने कहा कि पलचान के आगे पर्यटकों को नहीं जाने दिया जा रहा है. सड़कों से बर्फ हटाने का कार्य किया जा रहा है जिससे जल्द ट्रैफिक को बहाल किया जाएगा.



लेह हाईवे अब भी बंद
लाहौल पुलिस के अनुसार, शुक्रवार को एनएच-003 मनाली से लेह रोड अभी तक नहीं खुला है. सोलंग से अटल सुरंग दक्षिण पोर्टल रोड बंद है. इसके अलावा,  अटल टनल से केलांग तक की सड़क वाहनों के लिए खुल गई है और केलांग से उदयपुर रोड वाहनों के लिए खुला है, जबकि उदयपुर से तिंदी रोड बंद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज