कुल्लू: शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के गृह जिले में 140 PTA शिक्षक हुए रेगुलर
Kullu News in Hindi

कुल्लू: शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के गृह जिले में 140 PTA शिक्षक हुए रेगुलर
हिमाचल में शिक्षकों को तोहफा. (सांकेतिक तस्वीर)

Kullu PTA Teachers Regularization: हिमाचल प्रदेश के शिक्षामंत्री गोविंद सिंह ठाकुर का कहना है कि पूरे प्रदेश में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को पीटीए शिक्षकों को रेगुलर करने के आदेश दिए गए हैं.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Education Minister Govind Singh Thakur) के गृह ज़िला कुल्लू (Kullu) से सीएंडबी पीटीए शिक्षकों को रेगुलराइजेशन का तोहफा मिल गया है. कुल्लू के एलिमेंट्री शिक्षा विभाग के डिप्टी डायरेक्टर सीता राम बंसल ने कुल्लू ज़िला के 140 पीटीए शिक्षकों (PTA Teachers) को रेगुलर करने की नोटिफिकेशन जारी कर दी है. इनमें 62 पीईटी, 44 डीएम और 34 शास्त्री शिक्षकों को रेगुलर किया गया है. इस नोटिफिकेशन में कोर्ट (Court) की कंडीशन लागू रहेगी.

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि पूरे प्रदेश के सभी जिला में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को पीटीए शिक्षकों को रेगुलर करने के निर्देश दिए गए है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में इन शिक्षकों को रेगुलर करने के आदेश दिए थे. इसके बाद हिमाचल प्रदेश सरकार ने इस मामले में पहल की. इसी के तहत आज सभी 140 शिक्षकों को नियमित किए जाने की अधिसूचना शिक्षा विभाग ने जारी की है.

हाईकोर्ट ने एसएमएसी शिक्षकों को निकाला
वहीं, स्कूल मैनेजमेंट कमिटी (SMC ) के तहत प्रदेश के विभिन्न स्कूलों में 2012 से काम कर रहे करीब 2613 शिक्षकों की नियुक्ति को हाईकोर्ट रद्द कर दिया है. हाईकोर्ट ने एसएमसी शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर दायर चुनौती याचिका पर हाईकोर्ट ने कहा कि SMC शिक्षकों की भर्ती आरएमपी नियमों के तहत नहीं की गई. हालांकि, सरकार कह रही है कि मामले को लेकर रिव्यू किया जा रहा है. यह टीचर्स साल 2012 में धूमल सरकार में लगाए गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज