बॉडी वार्म कैमरों से लैस हुई पुलिस, ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर होगी नजर

कुल्लू जिला के सभी थानों व चौकियों में तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को बॉडी वार्म कैमरों से लैस कर दिया गया है.

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 3, 2019, 6:37 PM IST
Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 3, 2019, 6:37 PM IST
कुल्लू जिला पुलिस ने ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल को बॉडी वार्म कैमरे दिए हैं. इसके जरिए ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के साथ ही अभद्र व्यवहार करने वालों पर भी अब तीसरी आंख का पहरा रहेगा. कुल्लू जिला के
सभी थानों व चौकियों में तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को बॉडी वार्म कैमरों से लैस कर दिया गया है. कुल्लू जिला पुलिस के 65 ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल को बॉडी वार्म कैमरों से लैस किया गया है. इसके जरिए ट्रैफिक कांस्टेबल के साथ अभद्र व्यवहार करने वाले वाहन चालकों पर तीसरी आंख का पहरा रहेगा. साथ ही ट्रैफिक कांस्टेबल की ड्यूटी भी रिकॉर्ड होगी.

अब कुल्लू, मनाली, पहलीकुहल, भुंतर, बंजार, आनी, निरमंड, मणिकर्ण के ट्रैफिक पुलिस कांस्टबल बॉडी कैमरों से लैस हो गए हैं. पुलिस अब ट्रैफिक नियमों को लेकर बिगड़ैल वाहन चालकों पर सख्त कार्रवाई कर सकेगी.

बिगड़ैल वाहन चालकों पर तीसरी आंख का पहरा

इस बारे में एएसपी कुल्लू राज कुमार चंदेल ने बताया कि कुल्लू जिला पुलिस विभाग में ट्रैफिक कर्मियों के साथ वाहन चालक अभद्र व्यवहार करते थे. वे हमेशा ही पुलिस कर्मियों को गलत ठहराते थे. इसके मद्देनजर ही अब 65 बॉडी वार्म कैमरों से बिगड़ैल वाहन चालकों पर तीसरी आंख का पहरा रहेगा. उन्होंने बताया कि कुल्लू जिला के सभी पुलिस थाने व चौकियों में तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को बॉडी वार्म कैमरे से लैस किया गया है. ऐसा इसलिए ताकि ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा सके.

kullu traffic police, body warm camera
बॉडी वार्म कैमरा में 32 जीबी मेमोरी कार्ड लगा है. दिन भर की हलचल कैमरे में रिकॉर्ड रहेगी.


उन्होंने कहा कि अब ट्रैफिक कर्मियों के साथ वाहन चालक नहीं उलझेंगे. बता दें कि बॉडी वार्म कैमरा में 32 जीबी मेमोरी कार्ड लगा है. दिन भर की हलचल कैमरे में रिकॉर्ड रहेगी. एएसपी ने कहा कि इसमें पुलिस कांस्टेबल की सारी बातचीत रिकॉर्ड रहेगी. ऐसे में कभी भी चालान को लेकर उलझने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई के लिए रिकॉर्ड पुलिस के पास रहेगा.
Loading...

ये भी पढ़ें - युवती ने ड्राइवर के खिलाफ महिला थाने में रेप केस दर्ज कराया

ये भी पढ़ें - नाले के किनारे खड़े स्कूल के बच्चे, पानी कम हो तो जाएं स्कूल
First published: August 3, 2019, 5:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...