हिमाचल: कुल्लू के खोखन पंचायत के प्रधान सहित दो पंच हुए बर्खास्त

हिमाचल प्रदेश में कुल्लू जिला के ब्लॉक खंड कुल्लू खोखन पंचायत में मनरेगा के मामले में गोलमाल करने के आरोप में पंचायत प्रधान और दो वार्ड पंचो को बर्खास्त कर दिया गया है.

Tulsi Bharti | ETV Haryana/HP
Updated: January 14, 2018, 12:41 PM IST
हिमाचल: कुल्लू के खोखन पंचायत के प्रधान सहित दो पंच हुए बर्खास्त
खोखन का पंचायत भवन
Tulsi Bharti | ETV Haryana/HP
Updated: January 14, 2018, 12:41 PM IST
हिमाचल प्रदेश में कुल्लू जिला के ब्लॉक खंड कुल्लू खोखन पंचायत में मनरेगा के मामले में गोलमाल करने के आरोप में पंचायत प्रधान और दो वार्ड पंचो को बर्खास्त कर दिया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मनरेगा में दो वार्ड पंचों ने गोलमाल किया है और पंचायत प्रधान ने वार्ड पंचों के इस कारनामे पर पर्दा डाले रखा जिसके चलते दो वार्ड पंचों के साथ साथ पंचायत प्रधान को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है.

पंचायत के दो वार्ड सदस्यों ने मनरेगा के मस्टर रोल में 40 लोगों की फर्जी हाजिरी लगाई थी. पंचायत प्रधान ने इस मामले पर पर्दा डाला था. ग्रामीणों ने इस कारनामे की शिकायत कुल्लू के उपायुक्त व जिला पंचायत अधिकारी से कर दी थी. इसके बाद पंचायत अधिकारी ने इस पर जांच शुरू कर दी. गौरतलब है कि पिछले एक साल से मामले पर जांच हो रही थी.

मामले की जांच पड़ताल के अंतिम दौर में यह पाया गया कि यहां पूरे फर्जी तरीके से कार्य चलाया जा रहा था. यही वजह है कि जिला पंचायत अधिकारी ने प्रधान और दो वार्ड सदस्यों पर कड़ी कार्यवाही करते हुए बर्खास्त किया है. जिला पंचायत अधिकारी अंछित डोगरा ने बताया दो वार्ड पंचों ने 40 लोगों की फर्जी हाजिरी भरी थी और मनरेगा के तहत पैसे का भुगतान किया था.

उन्होंने बताया कि बर्खास्त किए गए प्रधान और दोनों वार्ड पंचों को मेजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा और इस पर जांच जारी रहेगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर