Home /News /himachal-pradesh /

hp breaking news bus accident in kullu as bus falls into gorge 12 passenger died many injured hpvk

हिमाचल में बड़ा हादसाः सैंज घाटी में निजी बस हादसे का शिकार, 12 लोगों की मौत

हिमाचल के कुल्लू जिले में सैंज घाटी में बड़ा बस हादसा हुआ है.

हिमाचल के कुल्लू जिले में सैंज घाटी में बड़ा बस हादसा हुआ है.

Bus Accident in Kullu: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. कुल्लू में सवारियों से भरी बस खाई में गिर गई है. हादसे में 12 लोगों की मौत की खबर है और अन्य घायल हैं. तीन घायलों को अस्पताल ले जाया गया है.

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बड़ा सड़का हादसा हुआ है. कुल्लू में सवारियों से भरी बस खाई में गिर गई है. हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है और अन्य घायल हैं. तीन घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. फिलहाल, पुलिस मौके पर पहुंची है और राहत और बचाव किया जा रहा है. फिलहाल, डीसी कुल्लू की ओर से 10 मौतों की पुष्टि हो चुकी है और चार लोग घायल हैं. बस शैंशर से औट जा रही थी.

जानकारी के अनुसार, कुल्लू जिले की सैंज घाटी के न्यूली शेंशर सड़क पर जंगला नामक स्थान पर यह दर्दनाक बस हादसा हुआ है. अब तक 12 लोगों की मौत हुई है. 3 घायलों को 108 एम्बुलेंस में सैंज सीएचसी भेजा गया है. बताया जा रहा है कि सुबह साढ़े 8 बजे हादसा हुआ है. ग्रामीणों की मदद से घायलों को रेस्क्यू किया गया है. हादसे में बस के परखच्चे उड़ गए हैं.

बताया जा रहा है कि सड़क पर मलबा गिरा था और ड्राइवर बस को साइड से निकाल रहा था. इस दौरान बस सड़क से नीचे जा गिरी और नीचे दूसरी सड़क पर किनारे पर अटकी. हादसा काफी ऊपर से गिरने के कारण बस के परखच्चे उड़ गए. बस में 16 लोगों के सवार होने की सूचना है.

तीन घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. फिलहाल, पुलिस मौके के लिए गई है और राहत और बचाव किया जा रहा है.

सीएम जयराम ठाकुर ने दुख जताया 

कुल्लू के सैंज में हुए बस हादसे पर सीएम जयराम ठाकुर ने दुख जताया है और साथ ही मृतकों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा और घायलों को 15-15 हजार रुपये की फौरी मदद देने की घोषणा की है. साथ ही सीएम ने हादसे की न्यायिक जांच के आदेश हैं. सीएम जयराम ने कहा कि मृतकों के परिजनों के प्रति उनकी संवेदनाएं हैं और वह घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं. सीएम ने कहा कि डीसी कुल्लू की ओर से अब तक 6 मौत की पुष्टि की गई है और  4 घायल हैं.

पीएम मोदी ने भी जताया दुख

कुल्लू बस हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है. उन्होंने कहा कि हिमाचल के कुल्लू में बहुत ही बड़ा हादसा हुआ है. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. उम्मीद है कि जल्द ही हादसे के घायल ठीक होंगे. स्थानीय प्रशानस पीड़ितों की मदद कर रहा है.

Tags: Bus Accident, Himachal pradesh, Kullu Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर