लाइव टीवी

हिमाचल की कैडेट सार्जेंट जिवासा ठाकुर ने उड़ान प्रतियोगिता में जीता सिल्वर मेडल

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 23, 2019, 10:26 AM IST
हिमाचल की कैडेट सार्जेंट जिवासा ठाकुर ने उड़ान प्रतियोगिता में जीता सिल्वर मेडल
मेडल पाने के बाद जिवासा ने बताया कि वायुसेना में अफसर बनकर देश सेवा करने का हे उसका लक्ष्य

जोधपुर में आयोजित एनसीसी के अखिल भारतीय वायु सैनिक कैंप में हिमाचल प्रदेश की कैडेट सार्जेंट जिवासा ठाकुर ने उड़ान प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल हासिल किया.

  • Share this:
कुल्लू.  जोधपुर में 5 से 15 अक्टूबर तक आयोजित एनसीसी के अखिल भारतीय वायु सैनिक कैंप (NCC All India Air Force Camp) में एचपी एयर स्क्वाड्रन के 4 कैडेट्स सार्जेंट जिवासा ठाकुर, कैडेट सार्जेंट हिमांशु, कैडेट सार्जेंट विकास गुलेरिया एवं क्रेडिट कोर्पोरल विनय ठाकुर ने भाग लिया. इस कैंप में कई प्रकार की प्रतियोगिताएं हुईं, जिसमें कैडेट सार्जेट जिवासा ठाकुर (Cadet Sergeant Jivasa Thakur) ने उड़ान प्रतियोगिता (flying competition) में दूसरा स्थान हासिल कर सिल्वर मेडल जीता. जिवासा ठाकुर को एनसीसी के डायरेक्टर जनरल के स्तर से प्रशस्ति-पत्र भी प्रदान किया गया. कमान अधिकारी एचपी एयर स्क्वाड्रन एनसीसी विंग कमांडर अनिल तिवारी ने इस उपलब्धि पर जिवासा ठाकुर को बधाई दी और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

जोधपुर में आयोजित इस कैंप में देश भर के 592 कैडेड्स ने लिया था भाग 

जिवासा ठाकुर ने बताया कि राजस्थान के जोधपुर में आयोजित ऑल इंडिया वायुसेना कैंप में देश भर के 592 कैडेड्स ने भाग लिया था. एनसीसी एयर स्क्वाड्रन यह का सबसे बड़ा कैंप होता है. जोधपुर में 5 से 15 अक्टूबर तक इसका आयोजन किया गया था. जिसमें फ्लाइंग टेस्ट में सिल्वर मेडल मिला है और इसके साथ ही डीजे एनसीसी का भी कार्ड भी प्राप्त हुआ है.

सिल्वर मेडल विजेता जिवासा ठाकुर एनसीसी के साथी कैडेट्स के साथ


जिवासा ने कहा कि वह भविष्य में एयर फोर्स में अफसर बनना चाहती है. जिवासा ने अपनी जीत का का पूरा श्रेय यूनिट के सीईओ कमांडर एके तिवारी, पूरे स्टॉफ और अपने माता-पिता को दिया है.

ये भी पढ़ें- सतलुज नदी का जलस्तर घटने से पर्यावरण प्रभावित होने की सताने लगी चिंता
CM जयराम ठाकुर ने की घोषणा: बद्दी में IPH डिविजन और मानपुरा को पुलिस थाना

Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 10:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...