Assembly Banner 2021

सर्दियों में भी लाहुल और पांगी में सेवाएं देंगी HRTC की 27 बसें

ठंड में भी जारी रहेगी बस सेवा
फोटो- ईटीवी

ठंड में भी जारी रहेगी बस सेवा फोटो- ईटीवी

लाहुल और पांगी क्षेत्र के लोगों को सेवाएं देने के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम ने 27 बसों के अमले की तैनाती कर दी है. इसके अलावा लाहुल और पांगी घाटी में निगम के करीब 80 कर्मचारी तैनात किए हैं.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के  जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति और पांगी के लोगों की सर्दियों में परेशानियां काफी बढ़ जाती हैं. रोहतांग दर्रा बंद होते ही लाहुल और पांगी क्षेत्र के लोग छह महीने तक देश-दुनिया से कट जाते हैं. लेकिन सर्दियों में भी घाटी के भीतर हिमाचल पथ परिवहन निगम लोगों अपनी सेवाएं जारी रखता है.

लाहुल और पांगी क्षेत्र के लोगों को सेवाएं देने के लिए निगम ने 27 बसों के अमले की तैनाती कर दी है. इसके अलावा लाहुल और पांगी घाटी में निगम के करीब 80 कर्मचारी तैनात किए हैं. इन कर्मचारियों को निगम की ओर से स्नो कीट इत्यादि भी मुहैया करवा दी गई हैं.

लाहुल और पांगी क्षेत्र में इनदिनों सुबह और रात के समय पारा शून्य से भी कई डिग्री नीचे चला जाता है. ऐसे में निगम के कर्मचारी मुस्तैदी से तैनात रहकर लोगों को सुविधाएं दे रहे हैं. इन दिनों सुबह के समय प्रचंड ठंड पड़ने के कारण डीजल भी जम जाता है.



ऐसे में बसों को स्टार्ट करना काफी कठिन होता है. इसी के चलते बसों के समय में भी फेरबदल किया गया है. हिमाचल पथ परिवहन निगम केलांग डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक मंगल चंद मनेपा ने बताया कि लाहुल और पांगी घाटी में सर्दियों में निगम की 27 बसें सेवाएं देंगी. इसके लिए 80 कर्मचारियों की तैनाती की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज