Assembly Banner 2021

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव: 2000 बजंतरिये देव धुनों पर विश्व शांति का देंगे संदेश

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में 13 अक्टूबर को 2000 बजंतरी पारंपरिक वाद्ययंत्रो की देवधुनों पर विश्व को शांति का संदेश देंगे.

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में 13 अक्टूबर को 2000 बजंतरी पारंपरिक वाद्ययंत्रो की देवधुनों पर विश्व को शांति का संदेश देंगे.

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव (International Kullu Dusshera) में 13 अक्टूबर को 2000 बजंतरी पारंपरिक वाद्ययंत्रो की देवधुनों पर विश्व को शांति का संदेश देंगे.

  • Share this:
कुल्लू. अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव (International Kullu Dusshera) में 13 अक्टूबर को 2000 बजंतरी पारंपरिक वाद्ययंत्रो (Traditional musical instrument) की देवधुनों पर विश्व को शांति का संदेश देंगे. यह जानकारी कुल्लू जिला कारदार संघ के अध्यक्ष जय चंद ठाकुर (Jai Chand Thakur) ने दी. उन्होंने कहा कि इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के आदेश के अनुसार दो हजार बजंतरियों के द्वारा देवों के देव धुनों पर विश्व शांति का संदेश दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि कुल्लू जिले के ऐतिहासिक रथ मैदान में इस भव्य आयोजन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे. इसमें ब्लॉक ऑफिस से रथ मैदान तक मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए सैंकड़ों कारदार गुर, बजंतरी, पुजारी शामिल होंगे.

बजंतरियों के दल में ये होंगे शामिल

सरकार के दिशा निर्देश अनुसार यह प्रदेश में पहली बार हो रहा है कि 2 हजार बजंतरी एक साथ वाद्ययंत्र बजाएंगे. इस दल में 300 गुर, 300 पुजारी, 300 कारदार, रथ मैदान में शामिल होंगे. उन्होंने यह भी कहा कि इस कार्यक्रम के दौरान उत्तर दिशा में पुजारी और पुरोहित दक्षिण दिशा में कारदार बीच में अपने-अपने वाद्ययंत्र मंत्रियों के साथ खड़े होकर इसमें शिरकत करेंगे.



international kullu Dusshera
कुल्लू जिला कारदार संघ के अध्यक्ष जयचंद ठाकुर ने कहा कि बजंतरी करीब 35 मिनट तक देव धुन बजाएंगे और विश्व को शांति का संदेश देंगे.

35 मिनट तक देव धुन पर विश्व शांति का संदेश देंगे

जयचंद ठाकुर ने कहा कि बजंतरी करीब 35 मिनट तक देव धुन बजाएंगे और विश्व को शांति का संदेश देंगे. उन्होंने कहा कि कुल्लू जिले में कुल्लू कारदार संघ देव संस्कृति के संरक्षण और संवर्धन के लिए लगातार प्रयास कर रहा है. उन्होंने कहा कारदार संघ 10-12 अक्टूबर तक पर्यटन विभाग के सरवरी होटल के मैदान में इसकी रिहर्सल भी करेगा.

यह भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा: चप्पे चप्पे पर होगा पुलिस का पहरा, 1661 जवान तैनात

पच्छाद:दयाल प्यारी ने बढ़ाई BJP की मुश्किलें, प्रचार में उतरी मंत्रियों की फौज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज