अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा : पहली बार हुआ महिला कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन

 कुश्ती का फाइनल मैच सोलन की आरती और तनु के मध्य खेला गया, जिसमें तनु विजयी रहीं.

कुश्ती का फाइनल मैच सोलन की आरती और तनु के मध्य खेला गया, जिसमें तनु विजयी रहीं.

अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव के दौरान आयोजित किए जा रहे ग्रामीण खेल उत्सव में इस वर्ष पहली बार महिला कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

  • Share this:

कुल्लू. अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा (International Kullu Dussehra) उत्सव के दौरान आयोजित किए जा रहे ग्रामीण खेल उत्सव ( Rural sports festival) में इस वर्ष पहली बार महिला कुश्ती प्रतियोगिता (Women wrestling tournament) का आयोजन किया गया. दशहरा उत्सव में आयोजित किए गए सभी मुकाबले आकर्षण का केन्द्र बने. कुश्ती प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश के अलग अलग जिलों से 28 महिला पहलवानों ने भाग लिया. इनमें सोलन से 10, मंडी से 9, शिमला से 2 और कुल्लू से 7 महिला पहलवानों भाग लिया.

महिलाओं की कुश्ती प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल मुकाबला सोलन की प्रिया व सोलन की ही आरती के बीच हुआ, जिसमें आरती विजयी रहीं. वहीं दूसरा मुकाबला सोलन से तनु और मंडी के सुंदरनगर से आंचल के मध्य हुआ. इसमें तनु विजय रहीं. महिला कुश्ती का फाइनल मैच सोलन की आरती और तनु के मध्य खेला गया. जिसमें तनु विजयी रहीं.

Youtube Video



अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव के दौरान कबड्डी और वॉलीबाल के भी सभी मुकाबले काफी रोचक रहे. जिला खेल अधिकारी विजय ठाकुर ने बताया कि इस बार दशहरे में पहली बार महिलाओं की कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. उन्होंने प्रोत्साहन देने के लिए डीसी और एसपी के प्रति आभार जताया.
ये भी पढ़ें - नाबालिग लड़की से रेस्टोरेंट में गैंगरेप, लहूलुहान हालत में पार्क में मिली

ये भी पढे़ं - ग्लोबल इन्वेस्टर मीट : CM जयराम ने तैयारियों को लेकर की हाई पावर कमेटी की बैठक

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज