Home /News /himachal-pradesh /

जयराम ठाकुर का कांग्रेस पर हमला, बोले- क्षेत्रवाद तो तब होता था जब सरकार बदलते ही बदल जाता था टोपियों का रंग

जयराम ठाकुर का कांग्रेस पर हमला, बोले- क्षेत्रवाद तो तब होता था जब सरकार बदलते ही बदल जाता था टोपियों का रंग

हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर 30 अक्टूबर को डाले जाएंगे वोट.

हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर 30 अक्टूबर को डाले जाएंगे वोट.

Mandi By-Election: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हम मंडी भी जीत रहे हैं और अर्की, फतेहपुर और जुब्बल कोटखाई को भी जीत रहे हैं. लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए सीएम जयराम ने कहा कि दिवाली तो 4 तारीख को है लेकिन हम इसका जश्न दो तारीख को मनाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा और एक लोकसभा उपचुनाव (Himachal Pradesh By-Election) के लिए वोटिंग में अब मुश्किल से हफ्ते भर का समय बचा है. ऐसे में दोनों ही दल कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. भाजपा और कांग्रेस के नेता एक-दूसरे पर जमकर हमले कर रहे हैं. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शनिवार बंजार विधानसभा क्षेत्र के लारजी में जनसभा पहुंचे, जहां उन्होंने फिर से कांग्रेस को टारगेट किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में क्षेत्रवाद की राजनीति कांग्रेस की देन है. क्षेत्रवाद इतना ज्यादा बढ़ गया था कि सत्ता बदलते ही लोगों की टोपियों के रंग बदल जाया करते थे. सांस्कृतिक पहचान के नाम पर होने वाली इस राजनीति को भी हमने खत्म कर दिया.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इनके कुछ नेता बेवजह कुछ मुद्दे उठाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन हम जानते हैं कि हमने पूरी निष्ठा से प्रदेश हित में काम किया है. कोरोना जैसे संकट काल में भी हमने काम रुकने नहीं दिया. आज उनके पास बोलने के लिए कुछ नहीं है. कोरोना काल में हमने जिंदगी और काम में संतुलन बनाया और लोगों को बचाने के साथ-साथ विकास के काम भी किए.

मैंने देखी है गरीबी, सत्ता में आने के बाद गरीबों के लिए काम किया

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस गरीबों के लिए चलाई गई योजनाओं को काम नहीं मानती. यह वही व्यक्ति समझ सकता हो जिसने गरीबी देखी हो. मैंने गरीबी देखी है और सत्ता में आने के बाद से ही गरीबों के लिए काम किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने सहारा योजना सहित सरकार द्वारा चलाई जा रही अन्य योजनाओं का भी जिक्र किया.

हमने टोपी की राजनीति को खत्म कर दिया: सीएम 

कांग्रेस के लोग कहते हैं कि मुख्यमंत्री क्षेत्रवाद करता है. क्षेत्रवाद तो उस समय होता था जब सरकार बदलते ही हिमाचल में टोपियों का रंग बदल जाता था. हमने टोपी की राजनीति को ही खत्म कर दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि जब 2014 में पंडित रामस्वरूप शर्मा को टिकट मिला तो कांग्रेस सोच रही थी कि प्रतिभा सिंह की जीत तय है, लेकिन उस समय प्रतिभा सिंह की हार हुई जबकि प्रदेश में वीरभद्र सिंह मुख्यमंत्री थे.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर