VIDEO: कुल्लू में भूस्खलन से प्रभावित 12 परिवारों को 12 लाख 16509 रुपए की राशि बांटी
Kullu News in Hindi

प्रशासन अब जागा और भूस्खलन से प्रभावित 12 परिवारों को 12 लाख 16509 सौ रुपये की राहत राशि बांटी है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला में न्यूज 18 की खबर का बड़ा असर हुआ है. देवधार गांव में फोरलेन निर्माण कंपनी की अधिक कटिंग के कारण भूस्खलन से एक दर्जन से अधिक परिवारों के मकान क्षतिग्रस्त हो गए और दर्जनों परिवार खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर है. इस खबर को न्यूज 18 ने प्रमुखता के साथ दिखाया और प्रकाशित किया. खबर में प्रभावित परिवारों की समस्या को शासन प्रशासन के सामने लाया गया और देर से ही सही प्रशासन अब जागा और भूस्खलन से प्रभावित 12 परिवारों को 12 लाख 16509 सौ रुपये की राहत राशि बांटी, जिसमें प्रत्येक परिवार को 1 लाख 15 सौ रूपये की राशि बांट राहत दी. प्रभावित परिवारों को प्रशासन ने उचित स्थानों पर रहने के लिए उचित मदद दी और साथ नेशनल हाइवे ऑर्थिरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों को सभी क्षतिग्रस्त मकानों का वैल्यूवेशन करने के निर्देश दिए और प्रभावित परिवारों को उचित मुआवजा देने के लिए आदेश भी दिए हैं.

कुल्लू के उपायुक्त यूनुस ने बताया कि जिला मुख्यालय से कुछ दूरी पर देवधार गांव में फोरलेन निर्माण के लिए एनकेसी कंपनी द्वारा अधिक कटिंग के कारण भूस्खलन से दर्जनों मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं और नुकसान इतना ज्यादा था कि उसी समय सभी प्रभावित परिवारों को कहीं दूसरी जगह बसाना पड़ा था.

प्रशासन ने सभी प्रभावित परिवारों को फौरी राहत के तौर पर प्रत्येक परिवार 1 लाख 15 सौ रूपये राशि बांटी है और जिसमें 12 परिवारों को 12 लाख 16500 रुपए की राहत मदद के तौर पर दी है. उन्होंने कहा कि इसके साथ एनएचएआई को साफ निर्देश दिए हैं कि सभी क्षतिग्रस्त मकानों की वैल्यूएशन कर उचित मुआवजा दे ताकि प्रभावित परिवार किसी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़े.



यह भी पढ़ें: अनिल शर्मा तय करें कि बेटे के साथ रहना है या BJP के साथ- सीएम जयराम ठाकुर
 नए वित्त वर्ष का पहला कर्ज 400 करोड़ रुपए लेगी हिमाचल सरकार

PHOTOS: विभाग की अनदेखी के चलते खनन माफियाओं के हौसले हुए बुलंद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज