लाइव टीवी

दशहरा उत्सव के लिए कुल्लू की सीमाएं सील, आधा दर्जन से ज्यादा बनाईं अस्थाई चौकियां

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 7, 2019, 9:53 AM IST
दशहरा उत्सव के लिए कुल्लू की सीमाएं सील, आधा दर्जन से ज्यादा बनाईं अस्थाई चौकियां
कुल्लू में जगह- जगह पर अस्थाई चौकियां में हथियारो के साथ पुलिस जवान तैनात

अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने जिले की सीमाएं सील कर दी हैं और जिले की एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर आधा दर्जन से अधिक अस्थाई चौकियां स्थापित की हैं.

  • Share this:
कुल्लू. अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव (International Kullu Dussehra Festival) में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने जिले की सीमाएं (Seal boundaries)सील कर दी हैं और जिले की एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर आधा दर्जन से अधिक अस्थाई चौकियां (Temporary posts) स्थापित की हैं. पुलिस ने दशहरा उत्सव में सुरक्षा (security) को लेकर चौकसी बढ़ा दी है. बजौरा, हाथीथान, रामशिला, पारला भुंतर  लारजी में अस्थाई चौकियां में पुलिस की टीमों को तैनात कर दिया गया है. यह टीमें आने जाने वाली सभी वाहनों की बारीकी से चेकिंग(Cheking) कर रही हैं. दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों के नंबर भी दर्ज किए जा रहे हैं. साथ ही वाहनों के चालकों व जगह के बारे में पूछताछ की जा रही है कि वे जिले में किस जगह जा रहे हैं. बता दें जिला मुख्यालय में प्रवेश करने के लिए कुछ खास ही जगह एंट्री और एग्जिट प्वाइंट हैं.

दशहरे की सुरक्षा को देखते हुए जिले में बढ़ाई चेकिंग

एएसपी राजकुमार ने बताया कि जिले में दशहरे की सुरक्षा को देखते हुए अस्थाई चौकियां को स्थापित की गई  हैं. उन्होंने कहा कि बजौरा हाथी थान रामशिला गैमन ब्रिज के पास और कटोला रोड पर नाकाबंदी (Blockade) की गई है. साथ ही जिले में आने-जाने वाले लोगों की तलाशी ली जा रही है. किसी प्रकार का दशहरा में व्यवधान ना पड़े जिसके लिए की नाकाबंदी की गई है.

जिले में आने-जाने वाले वाहनों की बारीकी से की जा रही चेकिंग
जिले में प्रवेश करने वाले वाहनों की गहनता से हो रही चेकिंग


संदिग्धों पर रहेगी पैनी नजर

एएसपी राजकुमार ने  कहा कि नाकाबंदी में 24 घंटे चौकसी बरती जा रही है और संदिग्ध व्यक्तियों पर पैनी नजर रखी जा रही है. उन्होंने कहा कि दशहरा में आने वाले हजारों व्यापारियों का पंजीकरण किया गया है, जिससे बिना रजिस्ट्रेशन के किसी भी व्यक्ति के पकड़ने पर उस व्यक्ति के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा सकती है.

यह भी पढ़ें- हिमाचल का 23 वर्षीय प्रषुम्न ISRO में जिओस्टेशनरी लांच व्हीकल बनाने वाली टीम में शामिल
Loading...

यह भी पढ़ें-हिमाचल: NH-707 पर 200 मीटर सड़क टूटकर गिरी नदी में गिरी, बहाल होने में 20 दिन लगेगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 8:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...