Kullu Bus Accident: ओवरलोड बस बनी हादसे की वजह, 44 सीटर गाड़ी में सवार थे 79 यात्री

ड्राइवर ने ब्रेक लगाने की कोशिश की लेकिन ब्रेक भी नीचे की तरफ खिसकती बस को रोक नहीं पाए और बस करीब 500 फीट गहरी खाई में जा गिरी.

News18 Himachal Pradesh
Updated: June 21, 2019, 7:21 AM IST
Kullu Bus Accident: ओवरलोड बस बनी हादसे की वजह, 44 सीटर गाड़ी में सवार थे 79 यात्री
Kullu Bus Accident: ओवरलोड बस बनी हादसे की वजह
News18 Himachal Pradesh
Updated: June 21, 2019, 7:21 AM IST
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में गुरुवार शाम हुए दर्दनाक हादसे में 44 लोगों की मौत हो गई. हादसे की शिकार हुई बस कुल्लू के बंजार से मंडी के एक कस्बे के लोकल रूट पर चला करती थी. हादसे के वक्त ये बस ओवरलोड थी. बस जब पहाड़ी रास्ते पर चढ़ाई की तरफ बढ़ रही थी, इसी दौरान ओवरलोड होने की वजह से बस पीछे खिसकना शुरू हो गई. ड्राइवर ने ब्रेक लगाने की कोशिश की लेकिन ब्रेक भी नीचे की तरफ खिसकती बस को रोक नहीं पाए और बस करीब 500 फीट गहरी खाई में जा गिरी.

44 सीटर बस में करीब 79 लोग थे सवार-

बस में 44 सीटें थी, जबकि घटना के वक्त बस में करीब 78-79 लोग सवार थे. जिनमें से ज्यादातर लोग आसपास के लोकल ही थे. जबकि दो दिल्ली के टूरिस्ट थे. इनमें से एक टूरिस्ट की भी इस हादसे में मौत हुई है. अब तक के आंकड़ों के मुताबिक 44 लोगों की इस हादसे में मौत हुई है और करीब 32 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. जिनमें से 8 लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ भी रेफर किया गया है. अभी मृतकों का ये आंकड़ा बढ़ भी सकता है.

पीएम, सीएम, राज्यपाल और राहुल गांधी ने जताया शोक-

हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने हादसे को लेकर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि बहुत ही दुखद हादसा हुआ है. हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं. साथ ही सरकार घायलों और मृतकों के परिजनों की हर संभव मदद करेगी.

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बस दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्‍यक्‍त की है. उन्‍होंने ट्वीट किया, 'कुल्‍लू में हुई बस दुर्घटना की खबर सुनकर बेहद दुखी हूं. हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त करता हूं और घायलों के जल्‍द ठीक होने की कामना करता हूं. हिमाचल प्रदेश सरकार हर संभव सहयोग और मदद मुहैया करा रही है.



सूबे के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भी हादसे के प्रति संवेदना जाहिर की है. इसके अलावा, राहुल गांधी ने भी घटना को लेकर दुख जताया  है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है 'हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुई बस दुर्घटना दुखद हैं. इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.  मैं इस क्षेत्र के कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं से पीड़ितों की मदद करने का अनुरोध करता हूं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की कि वह पीड़ितों की सहायता करें.

ये भी पढ़ें- हिमाचल में 500 मीटर नीचे नदी में गिरी बस, 44 की मौत, 35 लोग घायल

ये भी पढ़ें-मंडी में HRTC बस हादसे में घायल दो वर्षीय दीवांशी की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2019, 7:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...