Home /News /himachal-pradesh /

kullu bus accident mother and son killed this is the list of mishap victims hpvk

कुल्लू बस हादसाः स्कूली बच्चे और मां-बेटे की मौत, ये है मृतकों-घायलों की लिस्ट

सड़क से गिरने के बाद यह बस 200 मीटर नीचे सड़क किनारे पर अटकी और चकनाचूर हो गई.

सड़क से गिरने के बाद यह बस 200 मीटर नीचे सड़क किनारे पर अटकी और चकनाचूर हो गई.

Kullu Bus Accident: कुल्लू के सैंज में हुए बस हादसे पर सीएम जयराम ठाकुर ने दुख जताया है और साथ ही मृतकों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा और घायलों को 15-15 हजार रुपये की फौरी मदद देने की घोषणा की है. साथ ही सीएम ने हादसे की न्यायायिक जांच के आदेश हैं.

अधिक पढ़ें ...

कुल्लू.  हिमाचल प्रदेश के लिए सोमवार को सुबह बुरी खबर लेकर आई. कुल्लू जिले के सैंजघाटी में एक निजी बस हादसे का शिकार हो गई और इसमें सवार 12 लोगों की मौत हो गई. हादसे में 3 लोग घायल हुए हैं, जिनका कुल्लू अस्पताल में इलाज चल रहा है. हादसे में मारे गए 12 लोगों की पहचान हो गई है. इनमें मां-बेटे के अलावा एक बिहारी शख्स की मौत हुई है. कंडक्टर-ड्राइवर हादसे में घायल हैं.

जानकारी के अनुसार, शैंशर से औट जा रही यह बस करीब साढ़े आठ बजे सैंजघाटी के जांगला में हादसे का शिकार हो गई. हादसे में मारे गए लोगों में तनु, प्रेम चंद पुत्र, फतेह चंद, अनीता सुशील, पार्वती, (सभी तुंग घाटी शैंशर के रहने वाले), खीम दासी, रियाहड़ा गांव (शैंशर), रोशो देवी गांव सेरी काट, अमित कुमार, जामरा, सहरसा, बिहार, और नेपाल के मां-बेटे आकाश और राखी की मौत हुई है.

घायलों में 33 साल का बस ड्राइवर महेंद्र कुमार, संजीव कुमार और कंडक्टर गोपाल (40) है. गोपाल ने कुल्लू अस्पताल के बाहर मीडियो को बताया कि मिट्टी में स्लिप होने से बस लुढ़कते हुए नीचे गिरी है. गोपाल के सिर और पैरों में चोट लगी है.

गिरने के बाद यह बस 200 मीटर नीचे सड़क किनारे पर अटकी और चकनाचूर हो गई.

कैसे हुआ हादसा

दरअसल, बस शैंशर से औट जा रही थी. अंजलि कंपनी की यह बस थी. इस दौरान जांगला के पास सड़क पर लैंडस्लाइड हुआ था और एक तरफ बड़े पत्थर गिरे हुए थे. इस बस से पहले भी दो बसें निकली थी. लेकिन यह बस सड़क से थोड़ा ज्यादा बाहर की तरफ से निकली और नीचे लुढ़क गई. सड़क से गिरने के बाद यह बस 200 मीटर नीचे सड़क किनारे पर अटकी और चकनाचूर हो गई. बस की हालत को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि हादसा कितना भीषण था.

सीएम जयराम ने जांच के आदेश दिए

कुल्लू के सैंज में हुए बस हादसे पर सीएम जयराम ठाकुर ने दुख जताया है और साथ ही मृतकों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा और घायलों को 15-15 हजार रुपये की फौरी मदद देने की घोषणा की है. साथ ही सीएम ने हादसे की न्यायायिक जांच के आदेश हैं. सीएम जयराम ने कहा कि मृतकों के परिजनों के प्रति उनकी संवेदनाएं हैं और वह घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं. वहीं, घायलों से मिलने के लिए सीएम कुल्लू जा रहे हैं. सीएम चंडीगढ़ से कुल्लू के लिए निकले हैं.

Tags: Bus Accident, Himachal pradesh, Kullu Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर