Home /News /himachal-pradesh /

kullu cloud burst camping sites and adventure sports banned in kullu adc order hpvk

Kullu Cloud Burst: कुल्लू में कैंपिंग साइट और एडवेंचर गतिविधियों पर रोक

नदी, नालों और भूस्खलन वाले स्थानों में कैंप साइट जैसी गतिविधियां बंद करने और हटाने के आदेश जारी किए हैं.

नदी, नालों और भूस्खलन वाले स्थानों में कैंप साइट जैसी गतिविधियां बंद करने और हटाने के आदेश जारी किए हैं.

Kullu Cloud Burst: मंगलवार रात को कुल्लू में मणिकर्ण घाटी में चोंज गांव की पहाड़ियों में बादल फटा था. यहां एक कैंपिंग साइट बह गई है. मलाणा डैम की साइट को भी नुकसान हुआ है. कसोल में सड़क पर मलबा आ गया है. कुल्लू में भारी बारिश से चोज नाले में बाढ़ आ गई है.

अधिक पढ़ें ...

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश में मंगलवार रात को भारी बारिश से एक पुल के अलावा 7 लोग भी बह गए थे, जिनसे दो लोगों की डेडबॉडी मिली है. इनमें ब्यास में गिरी कार के साथ बहे व्यक्ति का शव शामिल है. होम स्टे, केफे और घरों को काफी नुकसान पहुंचा है. कुल्लू प्रशासन ने जिले में बारिश के खतरे को देखते हुए नदी, नालों और भूस्खलन वाले स्थानों में कैंप साइट जैसी गतिविधियां बंद करने और हटाने के आदेश जारी किए हैं. आगामी आदेशों तक ये आदेश प्रभावी रहेंगे. इसके अलावा जल क्रीड़ाओं से संबंधित गतिविधियां राफ्टिंग, कयाकिंग और नदी के ऊपर जिप लाइन आदि पर भी प्रतिबंध लगाया गया है.

कार्यकारी जिला दंडाधिकारी प्रशांत सरकैक ने ये आदेश जारी किए. संबंधित अधिकारियों को इन आदेशों की अनुपालना को सुनिश्चित करना होगा. इन आदेशों की अवहेलना कोई करने वालों को एक साल तक की जेल या जुर्माना या दोनों सजाएं हो सकती हैं. ये आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे. आपदा प्रबंधन एक्ट 2005 की धारा 30 और 34 के तहत इन आदेशों को कार्यकारी जिला दंडाधिकारी की ओर से जारी किया गया है.

कुल्लू में मची तबाही

मंगलवार रात को कुल्लू में मणिकर्ण घाटी में चोंज गांव की पहाड़ियों में बादल फटा था. यहां कैंपिंग साइट बही है. साथ ही मलाणा डैम की साइट को भी नुकसान हुआ है. कसोल में सड़क पर मलबा आया है. कुल्लू में भारी बारिश होने से चोज नाले में बाढ़ आई है. ब्यास नदी में कार गिरी है और दो में से एक शख्स का शव मिला है. मलाणा में डैम साइट पर महिला बह गई है और उसका शव बरामद किया गया है. चार युवक लापता हैं. इसलिए अब प्रशासन ने उपरोक्त आदेश जारी किए हैं.

Tags: Himachal pradesh, Kullu News, Kullu Police, Shimla, Weather Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर