Home /News /himachal-pradesh /

VIDEO: कुल्लू में बर्फबारी भी नहीं रोक पाई पूजा, मीना और यमुना के कदम, किशोरों को लगाई वैक्सीन, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने सराहा

VIDEO: कुल्लू में बर्फबारी भी नहीं रोक पाई पूजा, मीना और यमुना के कदम, किशोरों को लगाई वैक्सीन, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने सराहा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया और स्वास्थ्य कर्मियों की सराहना की.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया और स्वास्थ्य कर्मियों की सराहना की.

Kullu Corona Vaccination and snowfall Viral Video: बर्फबारी और ठंडक के बीच किशोरों ने गजब का हौसला दिखाया है. वैक्सीन लगवाने के लिए किशोर सुबह ही विभिन्न स्कूलों में स्थापित वैक्सीनेशन केंद्रों में पहुंचे. कुल्लू में मंगलवार को 4606 किशोरों को वैक्सीन लगाई गई है. स्वास्थ्य विभाग ने कुल्लू में 23500 किशोरों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है. कुल्लू के सीएमओ डॉक्टर सुशील चंद्र शर्मा ने बताया कि कुल्लू जिला में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बर्फबारी के बीच चलकर छात्रों को वैक्सीन लगाई है.

अधिक पढ़ें ...

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश में बीते दो दिन से मौसम खराब है और कुल्लू (Kullu) सहित प्रदेश के दूसरे जिलों में बर्फबारी (Snowfall) हुई है. साथ ही सूबे में किशोरों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान भी शुरू हुआ है. इसी कड़ी में हेल्थ वर्कर्स का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें हेल्थ वर्कर्स बच्चों को वैक्सीन (Corona Vaccinations) लगाने के लिए बर्फबारी के बीच दुर्गम पहाड़ी रास्तों से जाते नजर आ रहे हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया और स्वास्थ्य कर्मियों की सराहना की. केंद्रीय मंत्री ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘नदी, रेगिस्तान हो या बर्फ का तूफान, हमारी हेल्थ आर्मी लक्ष्य साधने को सदैव तत्पर. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में 15-18 आयुवर्ग के बच्चों का टीकाकरण करने जाते स्वास्थ्य कर्मी.’


न्यूज-18 की पड़ताल में पता चला है कि यह वीडियो कुल्लू जिले के नग्गर ब्लॉक का है. यहां पर जाणा गांव के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बर्फबारी के बीच बच्चों को टीकाकरण किया. कुल्लू में मंगलवार को दिनभर बारिश के साथ बर्फबारी होती रही. ऐसे में नर्स पूजा, सीएचओ मीना और आशा वर्कर यमुना ने कई किलोमीटर पैदल बर्फीला रास्ता चलकर वैक्सीनेशन अभियान में माइनस डिग्री तापमान के बीच बच्चों को डोज लगाई.
बच्चों ने भी दिखाया जज्बा
बर्फबारी और ठंडक के बीच किशोरों ने गजब का हौसला दिखाया है. वैक्सीन लगवाने के लिए किशोर सुबह ही विभिन्न स्कूलों में स्थापित वैक्सीनेशन केंद्रों में पहुंचे. कुल्लू में मंगलवार को 4606 किशोरों को वैक्सीन लगाई गई है. स्वास्थ्य विभाग ने कुल्लू में 23500 किशोरों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है.
कुल्लू के सीएमओ डॉक्टर सुशील चंद्र शर्मा ने बताया कि कुल्लू जिला में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बर्फबारी के बीच चलकर छात्रों को वैक्सीन लगाई है. नर्स पूजा सीएचओ मीना और आशा वर्कर यमुना ने बर्फ़बारी के बीच सेवाएं दी हैं. उन्होंने अपने कर्मचारियों की जमकर तारीफ की.

Tags: Corona vaccination, Corona Virus Alert, Himachal pradesh, Kullu News, Snowfall in Himachal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर