• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • कुल्लू में दंपति पर हमला: BJP नेता और पूर्व प्रधान परस राम में 87 लाख रुपये को लेकर था विवाद

कुल्लू में दंपति पर हमला: BJP नेता और पूर्व प्रधान परस राम में 87 लाख रुपये को लेकर था विवाद

हिमाचल के कुल्लू जिले में कोर्ट परिसर में जमकर बवाल हुआ है. (FILE PHOTO)

हिमाचल के कुल्लू जिले में कोर्ट परिसर में जमकर बवाल हुआ है. (FILE PHOTO)

Kullu Couple attack Case: जानलेवा हमले में परस की मौत के बाद पुलिस ने 302 आईपीसी की धारा ऐड की है. सीसीटीवी फुटेज के साथ घटना स्थल से कई साक्ष्य फोरेंसिक टीम ने जुटाए हैं, जिनको जांच के लिए लैंब भेजे है. एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने कहा कि पुलिस ने 302 आईपीसी की धारा भी ऐड की है.

  • Share this:

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में भाजपा नेता पर एक दंपति पर हमले का आरोप है. हमले में पति की मौत हो चुकी है और पत्नी घायल हुई थी. मामला अब सियासी तूल पकड़ रहा है. कांग्रेस ने पूरे मामले को लेकर शिमला में प्रदर्शन किया है. वहीं, कुल्लू पुलिस ने केस में अब मर्डर की धारा भी जोड़ दी है. मामले में घायल हुए कायस के पूर्व प्रधान परस राम की इलाज के 17 दिन बाद चंडीगढ़ पीजीआई में मौत हो गई थी. पुलिस ने अब तक इस मामले में भाजपा नेता सहित कुल 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

दरअसल, भाजपा नेता और दंपति में जमीन का सौदा हुआ था. इस पर पैसों के लेन देन को लेकर ये दोनों कुल्लू कोर्ट परिसर में भिड़ गए. बाद में आरोपी भाजपा नेता ने पति पत्नी पर 25 अगस्त को कातिलाना हमला कर दिया. इसमें घायल परसराम की 13 सितंबर को PGI चंडीगढ़ में मौत हो गई थी. कुल्लू पुलिस का कहना है कि दिवगंत परस राम, उसकी पत्नी और भाजपा नेता खीमी राम उर्फ केवलू के बीच जिला मंडी के कलंगार (नगवांई) स्थित जमीन के सौदे से सम्बन्धित करीब 87 लाख रुपये लेन-देन को लेकर विवाद हुआ था.

पहले मारपीट केस के बाद फिर हमला

कुल्लू पुलिस का कहना है कि 24 अगस्त को को दोनों पक्षों में कुल्लू ढालपुर में मारपीट हुई, जिस पर पुलिस ने दोनों पार्टियों के खिलाफ केस दर्ज किया था. चूंकि मामला पैसे के लेन-देन का था, अतः पुलिस ने दोनों पार्टियों को थाना मे करीब तीन घँटे बिठाकर दोनों पक्षों के लेन-देन के विवाद का समाधान करने की भी कोशिश की. बाद में अगले दिन 25 अगस्त को केवलू व उसके कुछ साथियों ने शराब के नशे में परसराम की गाड़ी को छरुड़ू मे रोककर उसको व पत्नी यूमा देवी को बुरी तरह पीटा.

जानलेवा हमले में पुलिस ने 302 आईपीसी की धारा जोड़ी
जानलेवा हमले में परस की मौत के बाद पुलिस ने 302 आईपीसी की धारा ऐड की है. सीसीटीवी फुटेज के साथ घटना स्थल से कई साक्ष्य फोरेंसिक टीम ने जुटाए हैं, जिनको जांच के लिए लैंब भेजे है. एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने कहा कि पुलिस ने 302 आईपीसी की धारा भी ऐड की है. सभी 9 आरोपी न्याययिक हिरासत में हैं. पुलिस के पास सीसीटीवी फुटेज सबसे बड़ा सुबूत है. पुलिस जल्द कोर्ट में चालान पेश करेगी.

शिमला में कांग्रेस का प्रदर्शन

कुल्लू में दंपति पर हमला मामले में कांग्रेस ने मौन प्रदर्शन किया. शिमला में कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर के नेतृत्व में भारी बारिश में रिज मैदान पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे मौन प्रदर्शन किया. कांग्रेस का मानना है कि जय राम सरकार में दलितों पर हमले और अत्यचार बढ़ गए हैं. प्रदर्शन के बाद कांग्रेस ने राजभन तक मार्च निकाला और मामले की  न्यायिक जांच के लिए राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में दलितों पर हो रहें हमले बहुत ही चिंता की बात है. उन्होंने आरोप लगाया कि हमलावरों को सरकार का पूरा सरंक्षण है. राठौर ने कहा कि कुछ दिनों पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्य संसदीय सचिव जगजीवन पाल पर सत्ता से जुड़े कुछ लोगों द्वारा पुलिस की मौजूदगी में जानलेवा हमला किया गया. उन दोषियों पर आज दिन तक कोई कार्रवाई नही हुई है.  राठौर ने कहा कि इस सदंर्भ में राज्यपाल को एक ज्ञापन दिया गया है. राठौर ने मृतक के एक बेटे को सरकारी नौकरी देने व उचित मुआवजा देने की मांग भी की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज