Home /News /himachal-pradesh /

Kullu Dussehra-2021: कुल्लू दशहरा का आगाज, रघुनाथ मंदिर के अस्थाई शिविर पहुंची मां हिडिम्बा

Kullu Dussehra-2021: कुल्लू दशहरा का आगाज, रघुनाथ मंदिर के अस्थाई शिविर पहुंची मां हिडिम्बा

कुल्लू में दशहरा उत्सव का आगाज हो गया है.

कुल्लू में दशहरा उत्सव का आगाज हो गया है.

Kullu Dussehra-2021: सभी सेक्टरों में 500 पुलिस जवान और 50 होमगार्ड के जवान तैनात किये गये हैं. एसपी ऑफिस में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है. जहां पर 50 सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन कैमरे से हर गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी.

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के प्रसिद्ध दशहरा उत्सव का आगाज हो गया है. शुक्रवार को कुल्लू के ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में शिरकत के लिए सैकडों देवी देवता अपने हरयानों संग पहुंच गए हैं. माता हिडिम्बा अपने हरयानों के साथ रघुनाथ के दरबार पहुंची और फिर पूजा-अर्चना की गई.

जिला भर से आने वाली देवी-देवता भी रघुनाथ के दरबार मे बारी-बारी हाजिरी भरी है. करीब तीन बजे भगवान रघुनाथ अपनी पालकी में सवार होकर ढालपुर स्थित रथ मैदान पहुंचेंगे. हांलाकि, आधिकारिक तौर पर चार बजे के करीब सूबे के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर  मेले का आगाज करेंगे.

भगवान रद्युनाथ मंदिर के पुजारी और सेवक ने बताया कि रद्युनाथ जी आज से अगले सात दिनों ढालुपर स्थित अपने अस्थायी शिविर में विराजमान होंगे. कुल्लू दशहरा में शिरकत करने आई महिला सुनिता ने बताया कि वह हर वर्ष देवी देवताओं का आर्शिवाद लेने के लिए दशहरा में पंहुचती हैं.

कुल्लू के ढालपुर मैदान में रघुनाथ जी की पूजा करते हुए महेश्वर सिंह.

काफी संख्या में पुलिस बल तैनात

कोरोना के चलते इस बार मेले में व्यापारिक और सांस्कृतिक गतिविधियां नहीं होगी. इस पर प्रशासन ने रोक लगाई है. ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में 50 सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन कैमरे पैनी नजर रखी जाएगी और शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिये 100 पुलिस कर्मी तैनात किये गये हैं. कुल्लू SP गुरदेव शर्मा ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव 15 अक्तूबर से 21 अक्तूबर तक चलेगा. उन्होंने कहा कि एएसपी कुल्लू सागर चंद्र को मेला अधिकारी नियुक्त किया है. पुलिस ने ढालपुर मैदान को सुरक्षा की दृष्टि से 5 सेक्टरों में बांटा है. हर सेक्टर में राजपत्रित अधिकारी इंचार्ज के रूप में तैनात रहेंगे. सभी सेक्टरों में 500 पुलिस जवान और 50 होमगार्ड  के जवान तैनात किये गये हैं. एसपी ऑफिस में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है. जहां पर 50 सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन कैमरे से हर गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी.

Tags: Himachal pradesh, Kullu Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर