कुल्लू दशहरा उत्सव: न्योता ना देने पर DC-SP ऑफिस पहुंचे नाराज देवता

कुल्लू दशहरा उत्सव का शनिवार को सातवां दिन है.
कुल्लू दशहरा उत्सव का शनिवार को सातवां दिन है.

Kullu Dusshera Festival: देवता नाग धूमल, देवता बीर नाथ फोजल, माता कोटली सोयल ने डीसी ऑफिस व एसपी ऑफिस के बाहर नाराजगी जताई और अफसरों को चेताया.

  • Share this:
कुल्लू. अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा (Kullu Dusshera Festival) उत्सव के छठे दिन ऐतिहासिक ढालपुर (Dhalpur) मैदान में भगवान रघुनाथ के शिविर में जहां एक दर्जन देवी-देवताओं ने हाजरी लगाई और भगवान रघुनाथ (Raghunath) के रथ के चारों तरफ देवी-देवताओं का भव्य मिलन हुआ. वहीं, दशहरा उत्सव में देवी-देवताओं को न बुलाने कुछ नाराज देवता डीसी (DC) और एसपी (SP) के दफ्तर पहुंच गए.  देवता नाग धूमल, देवता बीर नाथ फोजल, माता कोटली सोयल ने डीसी ऑफिस व एसपी ऑफिस के बाहर नाराजगी जताई और अफसरों को चेताया.

क्या बोले देवता

देवता ने देववाणी में कहा कि देश के कोने-कोने से पर्यटकों के लिए दरवाजे खोल दिए है, लेकिन देवी देवताओं पर बंदिशें लगाई हैं, जिससे देव-देवता रूष्ट है. इस दौरान काफी देर तक देवता प्रशासन का विरोध जताते रहे है और अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. हालांकि, इस दौरान एसपी कुल्लू दफ्तर में मौजूद नहीं थे.



माहौल हुआ भक्तिमय
वहीं, दसूरी ओर, भगवान रघुनाथ की तरफ से लंका दहन के लिए सभी देवी देवताओं को केसर की पुड़िया भेंट कर लंका दहन के लिए न्यौता दिया. इस दौरान देवी देवताओं भगवान नरसिंह की गद्दी के पास नतमस्तक हुए और छड़ीबरदार महेश्वर सिंह को पुष्प भेंट किए और देवधूनों पर भव्य देव मिलन से माहौल भक्तिमय हो गया.

क्या बोले छड़ीबरदार महेश्वर सिंह

छड़ीबरदार महेश्वर सिंह ने बताया कि दशहरा उत्सव के छठे दिन मोहल्ले का कार्यक्रम हुआ. सभी देवी देवताओं ने भगवान रघुनाथ के अस्थाई शिविर व रथ के पास हाजिरी लगाई और इस बार दशहरा उत्सव में एक दर्जन देवी-देवता रथ सहित आए हैं. उन्होंने कहा कि भगवान रघुनाथ की तरफ से देवी-देवताओं केसर की पुड़िया भेंट कर लंका दहन का न्यौता दिया गया और कल लंका दहन के  लिए चढ़ाई होगी और लंका दहन कार्यक्रम के बाद भगवान रघुनाथ अपने मंदिर सुल्तानपुर दरवार में जाएंगे. उन्होंने कहा कि छठी रात को रघुनाथ के अस्थाई शिविर में देवी दुर्गा पूजन हुआ है. दशहरा उत्सव के छठे दिन जलेब में रौनक दिखी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज