Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    कुल्लू दशहरा: रथयात्रा में केवल 7 देवी-देवता होंगे शामिल, रथयात्रियों के होंगे कोरोना टेस्ट

    कुल्लू में 25 अक्तूबर को दशहरा मनाया जाएगा.
    कुल्लू में 25 अक्तूबर को दशहरा मनाया जाएगा.

    Kullu Dusshera: इस बार कुल्लू दशहरा धूमधाम ने नहीं मनाया जाएगा. ढालपुर मैदान पर ना तो बाजार सजेगा, ना ही किसी भी तरह के कार्यक्रम होंगे

    • Share this:
    कुल्लू. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना काल में अंतराष्ट्रीय दशहरा उत्सव में सिर्फ 7 प्रमुख देवी-देवताओं के साथ भगवान रघुनाथ की रथयात्रा परंपराओं का निर्वहन किया जाएगा. दशहरा उत्सव को लेकर कैबिनेट मंत्री एवं चेयरमैन दशहरा (Dusshera) उत्सव समिति गोविंद सिंह ठाकुर (Govind Singh Thakur) की अध्यक्षता में कारदारों के साथ हुई बैठक में सामूहिक निर्णय लिया गया, जिसमें सभी कारदारों ने इस कोरोना महामारी (Corona Virus) में सहमति जताई. कुल्लू (Kullu) में देवसदन के सभागार में सभी प्रशासनिक अधिकारियों के साथ दशहरा उत्सव की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक हुई, जिसमें कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने प्रशासनिक अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए.

    क्या बोले कैबिनेट मंत्री

    कैबिनेट मंत्री एंव चेयरमैन दशहरा उत्सव समिति गोविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि इस बार का दशहरा उत्सव कोरोना महामारी के संक्रमण के चलते भिन्न परिस्थितियों में सुक्ष्म तरीके से परंपरा का निर्वहन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के एसओपी के हिसाब से सीमित संख्या में रथयात्रा होगी और रथयात्रा में शामिल होने वाले सभी व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट होंगे.दशहरा उत्सव समिति इस बार किसी भी देवी देवताओं का विधिवत निमंत्रण नहीं देगी. ना ही नजराना दिया जाएगा.




    मुख्य छड़ीबरदार महेश्वर सिंह क्या तय किया

    भगवान रघुनाथ के मुख्य छड़ीबरदार महेश्वर सिंह ने जो तय किया है, उसके हिसाब से भगवान रघुनाथ की परंपरा में निभाई जाएगी. देवता के पास रात को सिर्फ 10 लोग रह पाएंगे और सामाजिक दूरी का पालन करेंगे. उन्होंने कहाकि सरकार प्रशासन की तरफ से सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई है. बता दें कि इस बार कुल्लू दशहरा धूमधाम ने नहीं मनाया जाएगा. ढालपुर मैदान पर ना तो बाजार सजेगा, ना ही किसी भी तरह के कार्यक्रम होंगे.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज