• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Kullu Flash Flood: विनीता के परिजनों ने छाना ब्रह्मगंगा का किनारा, SP से भी की मुलाकात

Kullu Flash Flood: विनीता के परिजनों ने छाना ब्रह्मगंगा का किनारा, SP से भी की मुलाकात

कुल्लू में फ्लेश फ्लड में विनीता बह गई हैं.

कुल्लू में फ्लेश फ्लड में विनीता बह गई हैं.

Kullu Flash Flood: बुधवार सुबह विनीता अपने रिसॉर्ट में टहल रही थी, तभी बादल फटने से ब्रह्मगंगा नाले में अचानक पानी का तेज बहाव आ गया. यह देख उन्होंने शोर मचाया. उस वक्त टेंट में 30 पर्यटक सो रहे थे. पर्यटकों का टेंट नाले से बिल्कुल सटा था. देखते ही देखते पानी टेंट को बहा ले गया.

  • Share this:

कुल्लू. कुल्लू (Kullu) के मणिकर्ण में ब्रह्मगंगा (‌Bramganga) के उफान में बहे चार लोगों का कुछ पता नहीं चल पाया है. स्थानीय मां बेटे, वीरेंद्र और गाजियाबाद की युवती विनीता का भी अब तक कोई सुराग नहीं लगा है. मणिकर्ण से लेकर भुंतर और भुंतर से लेकर लारजी डैम (Larzi Dam) के बीच पार्वती और व्यास नदी के किनारे तलाश की जा रही है.

विनीता के परिजन कुल्लू पहुंच गए हैं और उन्होंने भी ब्रह्मगंगा के किनारे और कैंपिंग साइट पर जानकारी जुटाई है. विनीता का फिलहाल कुछ पता नहीं चला है. एसपी कुल्लू गुरदेव सिंह ने बताया कि मणिकर्ण घाटी में बहे लोगो को ढूंढने के लिए पुलिस ने सर्च ऑप्ररेशन चलाया है, जिसमें एक टीम पुलिस होमगार्ड और एक स्थानीय लोगों का दल सशामिल हैं विनीता चौधरी के परिजन भी तलाश करने में लगे है. पार्वती-व्यास नदी के किनारे सर्च ऑप्ररेशन लगातार चल रहा है.

घर लौटने से एक दिन पहले बह गई विनीता
25 साल की विनीता चौधरी गाजियाबाद की लोनी क्षेत्र के निस्तौली गांव की रहने वाली थीं. विनीता के परिजनों के मुताबिक, 27 जुलाई को ही विनीता ने घरवालों से बात की थी. विनीता डीएसएसबी की तैयारी कर रही थीं और 2 अगस्त को पेपर की डेट तय थी. बुधवार यानी 28 जुलाई को ही वह गाजियाबाद के निकलने वाली थी. विनीता अपने एक दोस्त के साथ कुल्लू जिले की पार्वती वैली में कसौल हाइट्स नाम से एक रिसॉर्ट चलाती थीं. जिस समय बादल फटा था, वह रिसॉर्ट की कैंपिंग साइट पर बतौर मैनेजर कार्यरत थीं.

जान बचाते हुए खुद को नहीं बचा सकीं विनीता
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बुधवार सुबह जब विनीता अपने रिसॉर्ट में टहल रही थीं, तभी बादल फटने से ब्रह्मगंगा नाले में अचानक पानी का तेज बहाव आ गया. यह देख उन्होंने शोर मचाया. उस वक्त टेंट में 30 पर्यटक सो रहे थे. विनीता के पार्टनर अर्जुन ने भी पर्यटकों को उठाया और उन्हें सुरक्षित स्थान पर भेजने के प्रयास शुरू कर दिए. पर्यटकों का टेंट नाले से बिल्कुल सटा था. देखते ही देखते पानी कैंपिंग साइट टेंट को बहा ले गया और विनीता भी उसके चपेट में आ गईं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज