• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • कुल्लू: 21 KM पैदल चलकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 66 लोगों को लगाई वैक्सीन की पहली डोज

कुल्लू: 21 KM पैदल चलकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 66 लोगों को लगाई वैक्सीन की पहली डोज

उन्होंने कहा कि मलाणा गांव में एक हजार से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है.

उन्होंने कहा कि मलाणा गांव में एक हजार से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है.

उपायुक्त आशुतोष गर्ग (Deputy Commissioner Ashutosh Garg) ने बताय कि कुल्लू जिले में वैक्सीन की पहली डोज का लक्षय पूरा कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने 3 लाख 35 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई है.

  • Share this:

    तुलसी बाबा

    कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले (Kullu District) में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक बहुत ही सराहनीय काम किया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम (Health Department Team) ने बंजार उपमंडल स्थित अति दुर्गम शाकटी मरोड़ और शुगाड़ गांव में लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने के लिए 21 किलोमीटर की पैदल यात्रा की है. इसके बाद टीम में इन दोनों गांव में 66 लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली डोज लगाई. अब पूरे जिले में स्वास्थ्य विभाग की इस कार्य के लिए प्रशंसा हो रही है. लोग उन्हें शाबाशी दे रहे हैं.

    दरअसल, केंद्र सरकार के वैक्सीनेशन अभियान को कुल्लू जिला प्रशासन के द्वारा सफल बनाया जा रहा है. कोरोना महामारी के दौर में कोई एक व्यक्ति भी कोरोना वैक्सीन से वंचित न रहने पाए, इसके लिए दूर दराज के क्षेत्रों में घर- घर जाकर लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है. कुल्लू जिला में जिला प्रशासन ने 3 लाख 35 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने का लक्ष्य पूरा किया है. उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताय कि कुल्लू जिले में वैक्सीन की पहली डोज का लक्षय पूरा कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि 2019 के चुनावों के डाटा के हिसाब से 3 लाख 17 हजार वोटर लिस्ट में 18 बर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों की जनसंख्या ज्यादा थी. और प्रदेश सरकार द्वारा 3 लाख 35 हजार का तारगेट दिया गया था. उन्होंने कहा कि कुल्लू जिले में जिला प्रशासन के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने 3 लाख 35 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई है.

    स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर दूसरी डोज तुरंत लगवाएं
    आशुतोष गर्ग ने कहा कि दूर दराज के क्षेत्रों में शामिल शाक्टी मरौड़ और शुगाड़ गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 21 किलोमीटर पैदल चलकर छूटे हुए 66 लोगों को वैक्सीन लगाई है. उन्होंने कहा कि मलाणा गांव में एक हजार से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है. साथ ही लोगों को जागरुक किया गया और उनके बाद मलाणा गांव के शत प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लगाई गई. उन्होंने कहा कि कुल्लू जिले में शत प्रतिशत लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है और इसके बाद सेकंड डोज के लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें कार्य कर रही हैं. उन्होंने कहा कि लोगों से आग्रह किया जा रहा है कि जिन लोगों को पहली डोज लेने के बाद 84 दिन की अवधि पूरी हो चुकी है वे बिना किसी बुकिंग के स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर दूसरी डोज तुरंत लगवाएं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज