अपना शहर चुनें

States

कुल्लू: कमरे के अंदर हीटर से रजाई में लगी आग, सो रहे 84 वर्षीय बुजुर्ग की जलने से मौत

कमरे के अंदर सो रहे 84 साल के बुजुर्ग व्यक्ति की देर रात ढाई बजे आग से जलने से मौत हो गई (प्रतीकात्मक तस्वीर)
कमरे के अंदर सो रहे 84 साल के बुजुर्ग व्यक्ति की देर रात ढाई बजे आग से जलने से मौत हो गई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चार मंजिला मकान के एक कमरे के अंदर जल रहे रूम हीटर (Room Heater) से रजाई ने आग पकड़ ली जिससे वहां सो रहे एक बजुर्ग व्यक्ति इसमें जिंदा जल गए. आग को देखकर वहां पहुंचे ग्रामीणों ने उसे बुझाने का प्रयास किया लेकिन उसकी लपटें ऊंची भड़कने पर उन्होंने दमकल विभाग (Fire Brigade) को फोन कर इसकी सूचना दी

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 11:30 PM IST
  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) जिले में चार मंजिला मकान के एक कमरे में अचानक लगी आग (Fire) में 84 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति जिंदा जल गए. घटना प्रवेश द्वार बजौरा इलाके की है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार देर लगभग ढाई बजे मकान के एक कमरे में आग लग गई थी जिससे वहां सो रहे 84 वर्षीय बुजुर्ग की जलने से मौत (Burnt Alive) हो गई. कमरे के अंदर जल रहे रूम हीटर (Room Heater) से रजाई ने आग पकड़ ली जिससे वहां सो रहे एक बजुर्ग व्यक्ति जिंदा जल गए. आग को देखकर वहां पहुंचे ग्रामीणों ने उसे बुझाने का प्रयास किया लेकिन उसकी लपटें ऊंची भड़कने पर उन्होंने दमकल विभाग को फोन कर इसकी सूचना दी.

दमकल विभाग जब घटनास्थल पर पहुंचा तब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया था. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमॉर्टम कराने के लिए भेज दिया है. पोस्टमॉर्टम के बाद शव को उनके परिजनों को सौंप दिया गया है.

अग्निशमन विभाग के सब-फायर अधिकारी दुर्गा सिंह ने बताया कि देर रात लगभग ढाई बजे हमें आग लगने की सूचना मिली. जिसके बाद दमकल विभाग ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. इस घटना में बजौरा निवासी 84 वर्षीय ढाले राम की जलने से मौत हो गई है. उन्होंने कहा कि आगजनी में 50 हजार रुपए की क्षति हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज