Home /News /himachal-pradesh /

कुल्लू में पति-पत्नी पर जानलेवा हमले में 3 गिरफ्तार, मुख्य आरोपी BJP नेता फरार

कुल्लू में पति-पत्नी पर जानलेवा हमले में 3 गिरफ्तार, मुख्य आरोपी BJP नेता फरार

दोनों पति-पत्नी को कुल्लू से मंडी जिले के नेरचौक मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. यहां मंत्री गोबिंद ठाकुर ने उनका हाल जाना है.

दोनों पति-पत्नी को कुल्लू से मंडी जिले के नेरचौक मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. यहां मंत्री गोबिंद ठाकुर ने उनका हाल जाना है.

Kullu Husband-wife attacked: यह पूरा मामला कुल्लू कोर्ट परिसर में दोनों पक्षों में मारपीट के बाद शुरू हुआ था. कोर्ट परिसर में बीते मंगलवार को पहले आरोपी और पति पत्नी में मारपीट हुई, इसका वीडियो भी वायरल हुआ था. बाद में बुधवार देर रात को आरोपी ने दोनों पति-पत्नी पर हमला किया

अधिक पढ़ें ...

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के छरूडू में पूर्व पंचायत प्रतिनिधि पति पत्नी पर जानलेवा हमले के मामले में पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी, जिनमें से पुलिस ने 3 अरोपियों गिरफ्तार किया है. आरोपी विजय कुमार नेगी, गौरव, राजकुमार को पुलिस ने पहले हिरासत में लिया और दिनभर पूछताछ की और शाम को तीनों को गिरफ्तार किया है. हमले का मुख्य आरोपी भाजपा सह-मीडिया प्रभारी खिमी राम केबलू और अन्य साथी अभी फरार हैं. पुलिस का कहना है कि इन्हें पकड़ने के लिए जगह-जगह दबिश दी जा रही है.

क्या बोले एसपी कुल्लू

एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि पति-पत्नी पर जानलेवा हमले की जांच जिले के एएसपी सागर चंद्र कर रहे हैं. पुलिस ने 3 आरोपियों को विजय कुमार नेगी, चंद्र किरण उर्फ गौरव और राजकुमार को गिरफ्तार किया है. पुलिस की टीमें मुख्य आरोपी और  अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए जगह-जगह दबिश दे रही है. तीनों आरोपियों को शुक्रवार को कोर्ट मे पेश किया जाएगा.

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

पुलिस घटना स्थल के आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है. सीसीटीवी फूटेज भी खंगाली जा रही है. एसपी ने कहा कि मामले में जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा. फिलहाल, आईपीसी की धारा-147,148,149,307 व एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

मंत्री घायलों से मिले

बता दें कि यह पूरा मामला कुल्लू कोर्ट परिसर में दोनों पक्षों में मारपीट के बाद शुरू हुआ था. कोर्ट परिसर में बीते मंगलवार को पहले आरोपी और पति पत्नी में मारपीट हुई, इसका वीडियो भी वायरल हुआ था. बाद में बुधवार देर रात को आरोपी ने दोनों पति-पत्नी पर हमला किया और दोनों को कुल्लू से मंडी जिले के नेरचौक मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. दोनों का वहां इलाज चल रहा है. मनाली से विधायक और मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर ने दोनों घायलों से गुरुवार को मुलाकात की और हाल चाल जाना था. साथ ही एसपी कुल्लू को सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए थे.

लोगों का गुस्सा फूटा, दिया धरना

मामले में ग्रामीणों, बसपा और कांग्रेस पार्टी के वर्करों ने ढालपुर से लेकर एसपी ऑफिस तक रोष रैली निकाली और एसपी कुल्लू को ज्ञापन के माध्यम से कड़ी कार्रवाई की मांग की है एसपी ऑफिस के बाहर प्रदेश सरकार व पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने ग्रामीणों और पीड़ित परिवारों को सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया था. मनाली ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरी चंद शर्मा ने कहा कि कुल्लू में भी अब यूपी-बिहार जैसी वारदातें घट रही हैं. पीड़ित परिवार की सदस्य सेवती देवी ने कहा कि आरोपियों ने उनके भाई-भाभी के साथ मारपीट कर हाथ पैर तोड़े हैं. पुलिस उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की करे. बहुजन समाज पार्टी के महामंत्री एमएल साहनी ने कहा कि भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था चमराई हुई है और भाजपा कार्यकर्ताओं व नेताओं का मनोबल उभरा है और प्रदेश में महिलाए व लोग सुरक्षित नहीं है.

Tags: BJP, Himachal Government, Kullu, Kullu Court, Kullu News, Kullu Police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर