लाइव टीवी

हिमाचल: शहीद 27 वर्षीय लगन चंद का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
Kullu News in Hindi

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: April 9, 2020, 8:42 PM IST
हिमाचल: शहीद 27 वर्षीय लगन चंद का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
कुल्लू में शहीद लग्न चंद का अंति संस्कार किया गया है.

बीकानेर में ड्यूटी के दौरान ट्रक में हवा भरते हुए टायर फट गया था. इससे लग्नचंद की मौत हो गई थी. वह माता-पिता, पत्नी और छह माह की बेटी पीछे छोड़ गए हैं.

  • Share this:
कुल्लू. राजस्थान के बीकानेर में शहीद (Martrye) 27 वर्षीय लगन चंद का गुरुवार को कुल्लू (Kullu) में अपने पैतृक गांव गरूली में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ. परिवार के सदस्यों के साथ ग्रामीणों ने शहीद लगन चंद को नम आखों से विदाई दी. इस दौरान कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Govind Singh Thakur), विधायक सुरेंद्र शौरी, पंचायत प्रतिनिधियों के साथ रिश्तेदारों ने परिवार को ढांढस बंधाया और खड्ड किनारे श्मशानघाट में पुलिस जवानों ने उनकी पार्थिव देह को सलामी दी. कैबिनेट मंत्री गोविंद चंद ठाकुर ने शहीद की पत्नी नीरू को 1 लाख रुपये का चेक भेंट किया.

कैबिनेट मंत्री ने मदद का भरोसा दिया
कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि पहले जम्मू कश्मीर में बांदीपुरा के पास केरन सेक्टर में बिलासपुर के संजीव कुमार और कुल्लू के बाल कृष्ण शहीद हो गए थे. अब बंजार के गरूली गांव के लग्न कुमार शहीद हुए हैं. यह काफी दुखद है. इस दुख की घड़ी में भगवान शहीद लगन चंद आत्मा की शांति दे और परिवार को दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करे. उन्होंने शहीद लगन चंद के परिवार को सरकार की तरफ से हरसंभव मदद का भरोसा दिया.

बहुत शालीन स्वभाव के थे लगन चंद



स्थानीय विधायक सुरेंद्र शौरी ने बताया कि पूरी पंजाल घाटी में शोक है. शहीद लगन चंद के माता-पिता, भाई-भाभी और पत्नी को दुख की घड़ी में भगवान सहन करने की शक्ति दे. हम सब शहीद के परिवार के साथ हैं और मैं उन्हें व्यक्तिगत के तौर पर भी जानता था. लगन चंद बहुत शालीन स्वभाव के थे. लगन चंद की शाहादत पर पूरा बंजार शोकाकुल है.



घर तक नहीं पहुंच सका शव
पंचायत प्रधान मोहिर सिंह ठाकुर ने बताया कि गरूली गांव के लिए सड़क की सुविधा नहीं है, जिससे शहीद के पार्थिव शरीर घर नहीं पहुंच सका और शहीद के शव का अंतिम संस्कार खड्ड के किनारे किया गया. उन्होंने कहा कि गावं के लिए सड़क निर्माण के सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है. सरकार जल्द सड़क का निर्माण करे और इसका नाम शहीद के नाम पर रखा जाए. गरूली गांव में स्वास्थ्य केंद्र का नाम और बंजार उपमंडल में शहीद लगन चंद के नाम पर स्मारक बनाया जाए.

शहीद की पत्नी को सांत्वना देते कैबिनेट मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर.
शहीद की पत्नी को सांत्वना देते कैबिनेट मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर.


हादसे में गई जान
बीकानेर में ड्यूटी के दौरान ट्रक में हवा भरते हुए टायर फट गया था. इससे लग्नचंद की मौत हो गई थी. वह माता-पिता, पत्नी और छह माह की बेटी पीछे छोड़ गए हैं.

ये भी पढ़ें: कर्फ्यू छूट में बिना अनुमति गाड़ी से बाजार पहुंचे क्रिकेटर ऋषि धवन, कटा चालान

COVID-19: हिमाचल में ये पांच जिले हैं कोरोना वायरस के हॉट स्पॉट!

COVID-19: ऊना में कोरोना पॉजिटिव पाए गए 3 युवकों की दूसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 8:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading