Home /News /himachal-pradesh /

जलशक्ति विभाग के सब-डिवीजन को शिफ्ट करने पर अपनी ही सरकार पर भड़के पूर्व BJP सांसद महेश्वर सिंह

जलशक्ति विभाग के सब-डिवीजन को शिफ्ट करने पर अपनी ही सरकार पर भड़के पूर्व BJP सांसद महेश्वर सिंह

पार्टी के विधायक सुरेंद्र शौरी पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को गुमराह करने का आरोप लगया है.

पार्टी के विधायक सुरेंद्र शौरी पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को गुमराह करने का आरोप लगया है.

Kullu News: पूर्व सांसद का कहना है कि मुख्यमंत्री के बंजार दौरे में जलशक्ति विभाग के शमशी सब डिविजन को लारजी शिफ्ट करने के लिए मुख्यमंत्री से घोषणा करवा दी.

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में जलशक्ति विभाग के शमसी डिवीजन को लारजी शिफ्ट करने के मामले ने सियासी तूल पकड़ा है. मामले में अब भाजपा के पूर्व सांसद महेश्वर सिंह ने अपनी ही सरकार और स्थानीय भाजपा विधायक को घेरा है. भाजपा के बरिष्ठ नेता महेश्वर सिंह ने अपनी ही पार्टी के विधायक सुरेंद्र शौरी पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को गुमराह करने का आरोप लगया है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के बंजार दौरे में जलशक्ति विभाग के शमशी सब डिविजन को लारजी शिफ्ट करने के लिए मुख्यमंत्री से घोषणा करवा दी. इससे कुल्लू विधानसभा के 60 प्रतिशत एरिया के हजारों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में बंजार के 40 प्रतिशत ऐरिये के लिए नई डिवीजन खुलना चाहिए. जलशक्ति विभाग के शमशी सब डिविजन में कुल्लू विधानसभा के दोहरानाला, शिलिराजगीरी, बाराहार, पारला भुंतर, बड़ा भूईन, नगर पंचायत भुंतर सहित बरशौणा का एरिया पड़ता है.

सीएम से पत्राचार किया गया

उन्होंने कहा कि जलशक्ति और लोकनिर्माण विभाग की डिवीजन विधानसभा वाइज होते हैं लेकिन कुल्लू विधानसभा की 17 पंचायतों के लोगों को परेशानी होगी और भुंलगधार, खोखण के लोगों को भी शमशी नजदीक है. गडसा सेक्शन और बजौरा सेक्शन को अपग्रेड करते लेकिन कुल्लू विधानसभा से आईपीएच की डिवीजन शिफ्ट करना न्यास संगत नही हैं. बंजार में मुख्यमंत्री ने हंसते-हंसते कहा था कि मामले में लोग नाराज होंगे. कुल्लू विधानसभा की सब डिविजन को बंजार विधानसभा में ट्रांसफर करना पॉलिसी के खिलाफ है. महेश्वर ने कहा कि सीएम से इसको लेकर पत्राचार किया गया है और उन्होंने आश्वासन दिया है.

Tags: CM Jairam Thakur, Kullu Manali

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर