कुल्लू : सड़क टूटने से मणिकर्ण घाटी में गिरी पर्यटकों की संख्या

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 26, 2019, 11:13 PM IST
कुल्लू : सड़क टूटने से मणिकर्ण घाटी में गिरी पर्यटकों की संख्या
कुल्लू - भुंतर-मणिकर्ण सड़क सरसाड़ी के पास क्षतिग्रस्त होने से बड़े वाहनों आवाजाही ठप, पर्यटन उद्योग पर पड़ रहा बुरा असर

भुंतर-मणिकर्ण सड़क पर सरसाड़ी के पास लगातार सड़क धंसने से बड़े वाहनों की आवाजाही पिछले 10 दिनों से बंद है. छोटे वाहनों को भी इस सड़क पर दिक्कतें पेश आ रही है. करीब 100 मीटर का क्षेत्र प्रभावित हो गया है.

  • Share this:
कुल्लू जिला के धार्मिक पर्यटन नगरी मणिकर्ण घाटी (Manikarn Ghati) में सरसाड़ी के पास सड़क क्षतिग्रस्त (Road Broken) हो गई है. भुंतर-मणिकर्ण सड़क पर सरसाड़ी के पास लगातार सड़क धंसने से बड़े वाहनों की आवाजाही (Traffic Affected) पिछले 10 दिनों से बंद है. छोटे वाहनों को भी इस सड़क पर दिक्कतें पेश आ रही है. करीब 100 मीटर का क्षेत्र प्रभावित हो गया है. इस वजह से यहां पर्यटकों का आना मुश्किल हो गया है. इसके चलते पर्यटन व्यवसाय (Tourism Business) से जुड़े कारोबारियों को भारी नुकसान हो रहा है. इससे मणिकर्ण, कसोल, बरशौणी, तुलगा, पुलगा के सैंकड़ों व्यवसायी प्रभावित हुए हैं.



इस बारे में मणिकर्ण वैली होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष किशन ठाकुर ने कहा कि इससे पर्यटन कारोबारियों को लाखों का नुकसान हो रहा है. उन्होंने कहा कि इसके चलते पर्यटकों की संख्या में
भारी कमी आई है. प्रशासन को सरसाड़ी के पास बड़े वाहनों की आवाजाही के लिए पहाड़ को काट कर सड़क बहाल करनी चाहिए. ऐसा करने से समस्या का स्थायी समाधान हो सकता है.

वहीं पर्यटन कारोबारी शंभू राम ने बताया कि मणिकर्ण घाटी में परिवहन निगम की 5 बसें फंसी हुई हैं. बड़े वाहनों की आवाजाही बंद होने के कारण पर्यटक मणिकर्ण घाटी की तरफ रुख नहीं कर रहे हैं. इसका पर्यटन व्यवसाय पर बुरा असर पड़ा है. उन्होंने लोक निर्माण विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह सरसाड़ी के पास पिछले 10 दिनों से सड़क की मरम्मत कर रहा है. उन्होंने कहा कि हर रोज छोटे वाहनों को घंटों परेशान होना पड़ रहा है. इससे घाटी के किसानों, बागवानों को अपने उत्पाद बाहरी राज्यों की मंडियों में पहुंचाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में उनके उत्पाद खराब हो जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें - हिमाचल के शिमला में बादल फटा, मणिमहेश यात्रा भी रोकी

ये भी पढ़ें - APMC आढ़तियों से मिलकर लूट रही है बागवानों को : किसान सभा
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 5:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...