बिजली-सड़क के इंतजार में कुल्लू की सबसे बुजर्ग 110 वर्षीय वोटर शाड़ी देवी का निधन

रविवार को शाड़ी देवी का निधन के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया है.

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 5, 2019, 12:31 PM IST
बिजली-सड़क के इंतजार में कुल्लू की सबसे बुजर्ग 110 वर्षीय वोटर शाड़ी देवी का निधन
कुल्लू की शाड़ी देवी. (फाइल फोटो)
Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 5, 2019, 12:31 PM IST
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के सबसे दुर्गम क्षेत्र सैंज घाटी के शाक्टि गांव की 110 वर्षीय शाड़ी देवी ने संसार को अलविदा कह दिया है. शाड़ी देवी कुल्लू जिला की सबसे बुजुर्ग वोटर थी. चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान शाड़ी देवी को सम्मानित किया था.

शाड़ी देवी पिछले 3 माह से बीमार चल रही थी. लेकिन रविवार को उनका निधन हो गया और उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. दुख की बात यह है कि शाड़ी देवी बिजली और सड़क के इंतजार में ही इस दुनिया को अलविदा कह गई. उनके निधन के बाद कुल्लू जिला शोक की लहर है. शाड़ी देवी के पैतृक गांव में अंतिम संस्कार हुआ, जिसमें क्षेत्र के लोगों ने बड़ी संख्या में भाग लिया.

चुनाव के दौरान यह कहा था
शाड़ी देवी ने मतदान के लिए पूरे प्रदेश के लोगों को मतदान के लिए संदेश दिया था और एक सशक्त सरकार चुनने के लिए जनता से मतदान की अपील की थी. शाड़ी देवी ने दुर्गम क्षेत्र में अपनी जिंदगी के 110 वर्ष शाक्टी गांव में बिताए थे. लेकिन सरकारी विकास ना होने से शाड़ी देवी ने एक दर्द भरे लोक गीत से अपना दर्द बयां किया था.

विकास की मांग रखी थी
इसमें शाड़ी देवी ने सरकार से गांव के लोगों को सड़क और  बिजली जैसे मूलभूत सुविधा देने की मांग की थी, लेकिन आजादी के 72 साल के बाद भी गांव में सरकारी विकास की राह देखती रही शाड़ी देवी ने दुनियां को अलविदा कहा. लेकिन अपनी जिंदगी में जीवन रेखा सड़क सुविधा और बिजली की रोशनी की सुविधा ना मिलने से सरकार से आखरी दम नाराजगी जाहिर की.

सरकार चाहे तो शाड़ी देवी के गांव के लोगों को मूलभूत सुविधा सड़क और बिजली मुहैया करवा कर शाड़ी देवी के सपने साकार कर सकती है और यही शाड़ी देवी को एक सच्ची श्रद्धाजंलि होगी.
Loading...

ये भी पढ़ें: हिमाचल: मड़ावग को सेब ने बनाया एशिया का सबसे अमीर गांव

हिमाचल के ऊना में तेल-गैस की संभावनाएं, ONGC ने शुरू की खोज

HPU के प्रोफेसरों को नहीं भा रहा पढ़ाना और शोध कराना

सीएम चंबा के दो दिवसीय दौरे पर, शिलान्यासों की लगाई झड़ी

अर्धसैनिक बल में असिस्टेंट कमांडेंट बने सरकाघाट के पंकज

पूर्व CPS के PSO की पिस्टल पंजाब से बरामद, 2 गिरफ्तार
First published: August 5, 2019, 12:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...