अपना शहर चुनें

States

72 साल की महिला को लगाया था 3 लाख का चूना, शातिर ठग बंगाल से गिरफ्तार

ऑनलाइन फ्रॉड के मामलों की जांच के लिए कुल्लू पुलिस ने विशेष टीम का गठन किया है. (सांकेतिक तस्वीर)
ऑनलाइन फ्रॉड के मामलों की जांच के लिए कुल्लू पुलिस ने विशेष टीम का गठन किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Online Fraud: महिला से गोपनीय जानकारी लेने के बाद शातिर ने उनके बैंक अकाउंट से पेंशन के 2,73,000 रुपए निकाल लिये थे. इस सिलसिले में पुलिस ने बंगाल से आरोपी को गिरफ्तार किया.

  • Share this:
कुल्लू. पुलिस (Kullu Police) की स्पेशल टीम ने ऑनलाइन फ्रॉड (Online Fraud) के मामले में पश्चिम बंगाल के वर्धमान जिले से आरोपी को गिरफ्तार किया. पांच महीने पहले कुल्लू की एक महिला से ऑनलाइन ठगी की गई थी. आरोपी ने खुद को बैंक मैनेजर बताकर ओटीपी मांगकर महिला के बैंक खाते से करीब तीन लाख रुपये उड़ा लिये थे. पीड़िता ने इस सिलसिले में पुलिस में मामला दर्ज कराया था.

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि 13 जुलाई 2020 को कुल्लू थाने में 72 वर्षीय महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी. महिला ने शिकायत में बताया था कि उन्हें एक कॉल आया, जिसमें फोन करने वाले ने खुद को बैंक मैनेजर बताकर उनके बैंक अकाउंट का नंबर, एटीएम पिन व ओटीपी की जानकारी हासिल कर ली. महिला से गोपनीय जानकारी लेने के बाद शातिर ने उनके बैंक अकाउंट से पेंशन के 2,73,000 रुपए निकाल लिए.

पुलिस की टीम ने जांच कर बंगाल से साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया. वहां आरोपी को न्यायालय में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर कुल्लू लाया गया. एसपी के मुताबिक शातिर के पास से दो बैंक पासबुक, दो सिम कार्ड, मोबाइल, मेमोरी कार्ड और 25,000 रुपए नकद बरामद किये गये हैं.



बता दें कुल्लू पुलिस की विशेष टीम ने पिछले एक महीने के अंदर अलग-अलग फ्रॉड के केसों में 10 आरोपियों को बिहार, झारखंड, बंगाल से गिरफ्तार किया. और उनके पास धोखाधड़ी के रुपयों की बरामदगी की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज