Drugs माफिया के खिलाफ कुल्लू पुलिस ने की सर्जिकल स्ट्राइक, 31 गिरफ्तार

कुल्लू पुलिस ने पार्वती घाटी के पीनसु थाच से 31 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस की स्पेशल टीम (Kullu Police) ने मौके से 2 किलो 913 ग्राम चरस, 1 क्विंटल भांग का बीज और 5 हजार चरस के पौधे बरामद किए है. पुलिस ने 31 लोगों को गिरफ्तार (Arrested) भी किया.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला की पार्वती घाटी (Parvati Valley) की पहाड़ियों के दुर्गम क्षेत्र पीनसु थाच में कुल्लू पुलिस (Kullu Police) ने चरस माफिया (Drugs Mafia) पर सर्जिकल स्ट्राइक कर बड़ी कार्रवाई अमल में लाई है. कुल्लू के एसपी गौरव सिंह की अगुवाई में पुलिस की एक स्पेशल टीम  रात करीब 1 बजे स्पेशल टीम कुल्लू की ऊंची पहाड़ियों मे पिंनसू थाच के लिए रवाना हुई. करीब 3 बजे पुलिस की स्पेशल टीम ने रात के अंधेरे में ऊंची पहाड़ियों की 6 घंटे तक चढ़ाई चढ़कर पीनसु थाच पहुंची, जहां पर चरस के काले कारोबार से जुड़े माफिया चरस, हशिश ऑयल और गांजा तैयार कर रहे थे.

पुलिस की स्पेशल टीम ने हथियारों से लैस पुलिस कर्मियों ने सभी लोगों को घेरा और उसके बाद मौके से 2 किलो 913 ग्राम चरस, 1 क्विंटल भांग का बीज और 5 हजार चरस के पौधे बरामद किए है. इसके अलावा पुलिस ने घटनास्थल से 2 लोहे के दराट, 3 खुंखरी, 1 कुल्हाड़ी व 12 जिंदा कारतूस भी जब्त किए. हालांकि पुलिस को सर्च के दौरान बंदूक नहीं मिली.



इसमें दो बड़े नशा माफिया भी शामिल

पुलिस ने पकड़े 31 लोगों में से 2 मुख्य नशा माफियों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस की इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नशा माफियों में हडकंप मच गया है.  हिमाचल प्रदेश में यह पहला मामला है जब पुलिस ने एक साथ 31 लोगों को गिरफ्तार किया है. कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस आगे भी लगातार इस तरह की कड़ी कार्रवाई अमल में लाएगा. गौरव सिंह ने बताया कि पीणी और जाणा के पहाड़ी क्षेत्रों में चरस की बिजाई बड़े मात्रा में की गई है और चरस की कटाई और मालिश कर चरस तैयार की जा रही है.

पुलिस इतनी मेहनत के बाद तस्करों तक पहुंची

उन्होंने बताया कि एसआईयू इंचार्ज सुनील संख्यान के नेतृत्व में रात करीब 1 बजे एक स्पेशल टीम को घटना स्थल के लिए रवाना किया और 2 घंटे गाड़ी में सफर करने के बाद 3 बजे ट्रैकिंग शुरू की और 6 घंटे की पहाड़ी पर ट्रैकिंग के बाद टीम करीब 9 बजे घटना स्थल पर पहुंची. पिनसू थाच में पहुंची पुलिस की टीम को करीब 11 अस्थाई टैंट लगे हुए थे. उन्होंने कहा कि इसके इलावा डेढ़ सौ के करीब रैपर बरामद किए है. उन्होंने कहा कि 19 लोग स्थानीय पीणी पंचायत के स्थानीय निवासी है और 12 नेपाली हैं.

Gaurav Kumar
गौरव सिंह ने बताया कि पीणी और जाणा के पहाड़ी क्षेत्रों में चरस की बिजाई बड़े मात्रा में की गई है और चरस की कटाई और मालिश कर चरस तैयार की जा रही है.


एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज

उन्होंने कहा कि पुलिस ने सभी लोगों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत 4 मामले सदर थाना कुल्लू में दर्ज किए है और एनडीपीएस की 8 और 29 एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें: मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों को BSL नहर में ​तैरती दिखी लाश, डिप्रेशन में था युवक

कुल्लू में भालू और युवक के बीच हुई गुथमगुत्थी, लहूलुहान हुआ किसान

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.