• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • कुल्लू में सस्पेंड SP गौरव सिंह का कार्यकाल: नशा तस्करी के 489 केस, 695 आरोपी गिरफ्तार

कुल्लू में सस्पेंड SP गौरव सिंह का कार्यकाल: नशा तस्करी के 489 केस, 695 आरोपी गिरफ्तार

कुल्लू के पूर्व SP गौरव सिंह. ( FILE PHOTO)

कुल्लू के पूर्व SP गौरव सिंह. ( FILE PHOTO)

Kullu Slap Gate Case: कुल्लू पुलिस ने "रूस्तम प्रोजेक्ट" के तहत नशे से प्रभावित युवाओं को मेन स्ट्रीम में लाया. यही कारण है कि कुल्लू जिला की जनता गौरव सिंह के समर्थन में है और कई संगठनों सरकार से मांग की है कि मामले की निष्पक्ष जांच हो और गौरव सिंह के संस्पेड को रद्द कर बहाल किया जाए.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में पुलिस अफसरों (Kullu Police Officer) में हुए थप्पड़ कांड (Kullu Slapgate) में एक वर्ग जहां पूर्व एसपी गौरव सिंह का समर्थन कर रहा है. वहीं, कुछ लोग घटना की निंदा कर रही है. सही और गलत का फैसला करना अलग मुद्दा है लेकिन एक बात तो तय है कि उनके कार्यकाल में नशा तस्करों (Drugs Peddlers) पर नकेल कसने की कोशिशें हुई थी. कुल्लू के पूर्व आईपीएस गौरव सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने पिछले लगभग 2 साल में नशे के बड़े-बड़े सौदागरों को पकड़ा था. प्रदेश में सबसे बड़ी खेप भी पकड़ी गई.

उनके कार्यकाल में पुलिस ने नशा तस्करी 489 केस दर्ज किए गए. इस दौरान करीब 550 किलो चरस, लगभग 8 किलो चिट्टा, 6 किलो अफीम, 305 किलो गांजा, 468 किलो भुक्की, अफीम डोडा, 7 LSD पेपर, 4.2 ग्राम MDMA, 4 ग्राम कोकीन, 1300 नशीले कैप्सूल और करीब 4 लाख कैश इत्यादि जब्त किए गए. इन सभी मुकदमों में कुल 695 आरोपी गिरफ्तार किए गए, जिनमे 29 विदेशी नागरिक और 43 नेपाली मूल के आरोपी शामिल हैं. करीब 8 किलो चिट्टे की बरामदगी के साथ 24 अफ्रीकन नागरिकों को दिल्ली से गिरफ्तार किया.

चार करोड़ रुपये की संपति सीज की
इस अवधि में 15 केसों में 21 चरस और चिट्टा सप्लायर्स की फाइनेंशियल इन्वेस्टिगेशन करके उनकी करीब 4 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति भी जब्त की. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश को सप्लाई होने वाली चिट्टे की सबसे बड़ी खेप 6.279 किलो को दिल्ली में जाकर जब्त किया. प्रदेश में चरस की सबसे बड़ी खेप 123.488 किलो चरस को सुनियोजित ऑपरेशन में बरामद किया. कुल्लू पुलिस ने 77 नशे के बड़े सप्लायरों, डीलरों और स्मगलरों को टारगेट करके एनडीपीएस की धारा 29 के अन्तर्गत गिरफ्तार किया,. भांग व अफ़ीम की खेती करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए 112 मुकदमे दर्ज करके 50 आरोपियों को गिरफ़्तार किया और करीब 9 लाख अफीम के पौधे और 12 लाख भांग के पौधों को नष्ट किया गया. वहीं, अहम बात यह है कि कम्युनिटी कार्यक्रम के अंतर्गत रुस्तम वालंटियर्स के माध्यम से नशे के खिलाफ युवा व समाज की साझेदारी सुनिश्चित की. कुल्लू पुलिस ने "रूस्तम प्रोजेक्ट" के तहत नशे से प्रभावित युवाओं को मेन स्ट्रीम में लाया. यही कारण है कि कुल्लू जिला की जनता गौरव सिंह के समर्थन में है और कई संगठनों सरकार से मांग की है कि मामले की निष्पक्ष जांच हो और गौरव सिंह के संस्पेड को रद्द कर बहाल किया जाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज