बारिश-बर्फबारी: कुल्लू में विंटर स्कूलों में फिर बढ़ाईं छुट्टियां, अब इस दिन खुलेंगे स्कूल

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 14 और 15 फरवरी को प्रदेश भर में भारी बारिश-बर्फबारी और आलोवृष्टि की चेतावनी जारी की है. विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: February 12, 2019, 4:58 PM IST
बारिश-बर्फबारी: कुल्लू में विंटर स्कूलों में फिर बढ़ाईं छुट्टियां, अब इस दिन खुलेंगे स्कूल
तस्वीर लाहौल स्पीति की है. (फाइल फोटो)
News18 Himachal Pradesh
Updated: February 12, 2019, 4:58 PM IST
हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन कुल्लू ने जिले में स्कूलों को 17 फरवरी तक बंद रखने का फैसला किया है. बच्चों की सुरक्षा को लेकर यह फैसला लिया गया है.

डीसी कुल्लू यूनुस खान के आदेशों के तहत, जिले के सभी विंटर स्कूलों में 17 फरवरी तक अवकाश रहेगा. बता दें कि इससे पहले ये स्कूल बुधवार, 13 फरवरी को खुलने थे, लेकिन ताजा आदेश के बाद अब 18 फरवरी को खुलेंगे.

मंगलवार सुबह से ही हिमाचल प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बादल छाए हुए हैं. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 14 और 15 फरवरी को प्रदेश भर में भारी बारिश-बर्फबारी और आलोवृष्टि की चेतावनी जारी की है. विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. सोलह फरवरी तक मौसम खराब रहने के आसार हैं. उधर, जिले में अब भी बड़ा संख्या में ग्रामीण इलाके में सड़कें बंद हैं.



उधर, जिला प्रशासन ने कुल्लू जिले में अलर्ट जारी कर पर्यटकों और स्थानीय लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है. पर्यटकों और ट्रैकरों को ऊंचे पर्यटन स्थलों पर न जाने के लिए अलर्ट किया है. भारी बर्फबारी के पूर्वनुमान के चलते प्रशासन ने किसी भी आपदा से निपटने के लिए मशीनरी तैयार रखी है.

सैंज और लगघाटी में लैंडस्लाइड
कुल्लू में बंजार के सैंज और लगघाटी में मंगलवार को पहाड़ी से चट्टानें भी गिरी हैं. सैंज बाजार में मलबा गिरने से दुकानों को नुकसान पहुंचा है. मुख्य सड़क बाधित है. वहीं, लगघाटी में तेलंग सड़क में पहाड़ी से चट्टानें गिर गई है.

ये भी पढ़ें : हिमाचल में स्वाइन फ्लू से दो महिलाओं ने तोड़ा दम, अब तक 20 मौतें
Loading...

कुल्लू : घोटाला उजागर न हो, इसलिए जला दिया पंचायत का रिकॉर्ड 

सुर्खियां: हिमखंड गिरा, 8 घर दबे और 6000 करोड़ के घोटाले में एक और गिरफ्तारी

PHOTOS: जानिए, हिमाचल प्रदेश के बड़े शहरों में पेट्रोल-डीजल के भाव

कन्या स्कूल में 'सुझाव पुलिस अंकल के नाम': छात्राएं मुस्कराईं, प्रबंधन हुआ चौकन्ना

PHOTOS: हिमाचल में 5 दिन फिर बारिश-बर्फबारी, विंटर स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाईं
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर