कुल्लू दशहरा उत्सव कमेटी ने प्लॉट आवंटन से अब तक कमाए साढ़े पांच करोड़ कमाए

हिमाचल के कुल्लू में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि पा चुके दशहरा उत्सव के लिए दशहरा प्लॉट आवंटन कमेटी ने प्लॉट आवंटन शुरू कर दी है. दशहरा कमेटी को अबतक 5.5 करोड़ रुपये की आमदनी हो चुकी है.

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 13, 2018, 10:59 AM IST
कुल्लू दशहरा उत्सव कमेटी ने प्लॉट आवंटन से अब तक कमाए साढ़े पांच करोड़ कमाए
दशहरा प्लॉट आवंटन कमेटी व्यापारियों को दुकान आवंटित करती हुई
Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 13, 2018, 10:59 AM IST
हिमाचल के कुल्लू में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि पा चुके दशहरा उत्सव के लिए दशहरा प्लॉट आवंटन कमेटी ने प्लॉट आवंटन शुरू कर दी है. प्लॉट आवंटन कमेटी के अध्यक्ष और कुल्लू के एडीएम अक्षय सूद के नेतृत्व में प्लॉट आवंटन की प्रक्रिया चलाई जा रही है. इस प्रक्रिया से दशहरा कमेटी को अबतक 5.5 करोड़ रुपये की आमदनी हो चुकी है.

चार डोम 1 करोड़ 70 लाख रूपये में बेचे गए. बाकी प्रदर्शनी मैदान में सरकारी विभागों व फ्रूट मार्केट, शॉल व टोपी की दुकानों के रेट नहीं बढ़ाए गए हैं. पिछले वर्षों के रेट पर प्लॉट का आवंटन किया गया है.

हालांकि दशहरा उत्सव कमेटी का लक्ष्य है कि इस वर्ष 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी से निलामी की राशि कम से कम 6.5 करोड़ तक पहुंचे ताकि दशहरा उत्सव में होने से वाले खर्च को आसानी से पूरा किया जा सके. अबतक 70 फीसदी दुकानों के लिए प्लॉट आवंटित किए जा चुके हैं.

बाहरी राज्यों से आने वाले व्यापारियों व स्थानीय व्यापारियों को कमेटी पारदर्शिता के साथ आवंटन कर रही है जिससे व्यापारियों को दशहरा उत्सव में सुविधा मिल सके. दशहरा मैदान में सभी दुकानों की मार्किंग कर दुकानों के नंबर के द्वारा प्लॉट आवंटन किया जा रहा है जिससे व्यापारियों को किसी प्रकार की कोई असुविधा का सामना ना करना पड़े. व्यापारियों से 18 प्रतिशत जीएसटी और मैदान का रखरखाव व आई कार्ड की राशि वसूल की जा रही है.

उन्होंने कहा कि दशहरा उत्सव कमेटी के अध्यक्ष एवं वन परिवहन, युवा सेवा एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के दिशा निर्देशों के मुताबिक लोकल स्थानीय व्यापारियों को इस बार के रेट में कोई बढ़ोतरी नहीं की है और अन्य व्यापारियों के लिए 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ प्लॉट आवंटन किया गया है.

यह भी पढ़ें:  जयराम सरकार की कैबिनेट ने लिए कई अहम फैसले, युवाओं को मिलेगी नौकरियां

ट्रांसफर रुकवाने के लिए बच्चों को बनाया हथियार, गाड़ियों में भरकर DC के पास भेजे 
Loading...
सड़क हादसे में घायल का दिल छाती चीरकर निकला बाहर, IGMC ने ऐसे दी ‘दूसरी जिंदगी’

VIDEO: लाहौल स्पीति में हुई भारी बर्फबारी से नुकसान का जायजा लेने पहुंचे सांसद
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर