कुल्लू: बिजली ठीक करते लाइनमैन को लगा करंट; पोल से गिरा, मौत, ग्रामीणों में रोष
Kullu News in Hindi

कुल्लू: बिजली ठीक करते लाइनमैन को लगा करंट; पोल से गिरा, मौत, ग्रामीणों में रोष
लाइनमैन की मौत के बाद मौके पर जुटी भीड़.

बीते कुछ माह पहले भी ढालपुर में पोल में करंट लगने से एक शख्स की मौत हो गई थी. इस मामले में पुलिस ने बिजली विभाग के कुछ कर्मचारियों को गिरफ्तार भी किया था. क्योंकि लाइन दुरुरत करने से पहले बिजली सप्लाई बंद नहीं की गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 15, 2020, 12:08 PM IST
  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) जिले में दर्दनाक हादसा पेश आया है. कुल्लू जिला की सैंज घाटी में एनएचपीसी स्टेज-टू सिउंड के पावर हाउस में बुधवार सुबह यह हादसा (Accident) पेश आया है, शिवम पावर हाउस की लाइनों में काम कर रहे लाइनमैन की करंट (Electrocuted) लगने से मौत हो गई.

करंट लगने के बाद लाइनमैन पोल से नीचे गिर गया और उसकी मौत हो गई. घटना का पता चलते ही आसपास के ग्रामीण इकट्ठा हो गए और हादसे को लेकर भारी रोष जताया. मृतक की पहचान 33 वर्षीय ऐले राम, रेला निवासी के रूप में हुई.

जानकारी के अनुसार, ऐले राम बिजली लाइनों को दुरुस्त करने के लिए पोल पर चढा था. इस दौरान अचानक करंट लगने से पीले राम पोल से नीचे गिर गया और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. घटना के बाद स्थानीय पंचायत के प्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे और एनएचपीसी प्रबंधन और पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है.



कुल्लू में करंट लगने के बाद पोल से गिरा लाइनमैंन.
कुल्लू में करंट लगने के बाद पोल से गिरा लाइनमैंन.

क्या बोले कुल्लू के एसपी
एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि एनएचपीसी स्टेज-2 यूथ पावर हाउस के पास बिजली लाइनों को दुरुस्त कर रहे एक व्यक्ति की करंट लगने से उसकी मौत हो गई है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. 33 वर्षीय मृतक रैला पंचायत का रहने वाला था. जो ठेकेदार के पास काम करता था. उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

पहले भी हुआ था हादसा

बता दें कि बीते कुछ माह पहले भी ढालपुर में पोल में करंट लगने से एक शख्स की मौत हो गई थी. इस मामले में पुलिस ने बिजली विभाग के कुछ कर्मचारियों को गिरफ्तार भी किया था. क्योंकि लाइन दुरुरत करने से पहले बिजली सप्लाई बंद नहीं की गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading